होम / Uttrakhand: फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट बनाकर लोगों को बना रहे साइबर ठगी का शिकार, लोगों ने गवाईं अपनी गाढ़ी कमाई

Uttrakhand: फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट बनाकर लोगों को बना रहे साइबर ठगी का शिकार, लोगों ने गवाईं अपनी गाढ़ी कमाई

• LAST UPDATED : April 4, 2023

Uttrakhand: प्रदेश में साइबर ठगों (Cyber Crime) के हैसले बुलंद हैं। ऑनलाईन (Online) ठगों ने कई लोगों को अपना निशाना बनाया है। जिस कारण लोग अपनी गाढ़ी कमाई गवां दे रहें हैं। ऐसा ही मामला आया है चंपावत व लोहाघाट क्षेत्र से। यहां पर साइबर ठगों ने लोगों व कई व्यापारियों के फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट बनाकर उनके परिचितों और रिश्तेदारों से रकम मांगी। रिश्तेदारों की कॉल समझ लोगों ने मदद की। लोगों ने जिसकी मदद की वो ठग निकले। इस बात की जानकारी जल मदददारों की हुई तो उन्होंने इस बात की शिकायत की।

कई लोग साईबर ठगी के शिकार

साइबर ठगों ने चंपावत के जिला सूचना अधिकारी के नाम से भी फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट बनाकर उनके रिश्तेदार से 30 हजार रुपए ठग लिए। जिसकी शिकायत जिला सूचना अधिकारी ने चंपावत कोतवाली में करी है। वहीं लोहाघाट क्षेत्र में भी कई लोगों से ठगी की शिकायतें सामने आ रही है कि नगर के कई व्यापारियों के फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट बनाकर उनके परिचितों से साइबर ठग रकम की मांग करी जा रही है। लोहाघाट के नगर पालिका कर्मी मनीष ने बताया कि साइबर ठगो ने उनकी डीपी लगा कर उनके कई रिश्तेदारों से व्हाट्सएप मैसेज कर रकम की मांग की।

पीड़ितो नें सुनाई आपबीती

मनीष ने बताया साइबर ठगों के झांसे में आकर उनके रिश्तेदारों ने ₹40000 की रकम साइबर ठगों के खाते में डाल दी। मनीष ने भी लोगों से साइबर ठगो के झांसे में ना आने की अपील की है। इसके अलावा कई लोग अपनी रकम गंवा चुके हैं। वहीं मनीष ने बताया उन्होंने लोहाघाट थाने में ठगी की शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस से जल्द साइबर ठगों का पता लगाकर कार्रवाई की मांग की है।

वहीं लोहाघाट थाने के एसओ मनीष खत्री ने बताया पुलिस व साइबर की टीमें ठगों का पता लगाने में जुटी है। उन्होंने लोगों से साइबर ठगों के बहकावे में ना आने की अपील की है। एसओ खत्री ने कहा कि अगर कहीं से आपके रिश्तेदार के नाम से व्हाट्सएप या अन्य माध्यमों से पैसे की मांग की जा रही है तो पहले अपने रिश्तेदार को फोन कर मामले की सच्चाई जान ले। एसओ खत्री ने कहा पुलिस इस मामले की जांच में लगी है जनता को जागरूक होना पड़ेगा।

Also Read: Akanksha Dubey Death Case: आरोपी समर सिंह पर इनाम घोषित करने की तैयारी में वाराणसी पुलिस,लुक आउट नोटिस जारी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox