होम / Varanasi: 1800 करोड़ की सौगात देने आ रहे PM मोदी के लिए गंगा आरती कर मांगा आशीर्वाद

Varanasi: 1800 करोड़ की सौगात देने आ रहे PM मोदी के लिए गंगा आरती कर मांगा आशीर्वाद

• LAST UPDATED : March 23, 2023

Varanasi News: उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले को करोड़ों की सौगात देने आ रहे देश के प्रधानमंत्री व काशी के सांसद नरेंद्र मोदी का भव्य स्वागत गुरुवार को श्री काशी विश्वनाथ कॉरिडोर स्थित गंगा द्वार पर नमामि गंगे ने धार्मिक तरीके से किया। पीएम मोदी(PM Modi) के नाम से विशेष गंगा आरती की गई तो वहीं आरती में उनकी तस्वीर को शामिल करके फूलों से स्वागत लिखा गया।

मां गंगा-श्री काशी विश्वनाथ की आरती कर PM के लिए मांगा आशीर्वाद

मां गंगा व श्री काशी विश्वनाथ जी की आरती करके भारतवर्ष और काशी के सर्वांगीण विकास हेतु पीएम मोदी के लिए आशीर्वाद मांगा। अलौकिक छटा बिखेर रहे गंगा द्वार पर माता की तरह हितकारिणी नदियों के संरक्षण का संदेश दिया गया। पीएम मोदी द्वारा किए गए आवाह्न जिसमें प्रमुख रूप से स्वच्छता, नदियों के संरक्षण से जुड़ने, आत्मनिर्भर भारत की ओर कदम बढ़ाने और सिंगल यूज पॉलीथीन का उपयोग न करने के लिए लोगों से अपील की गई। नमामि गंगे काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को करोड़ों की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे।

काशी को मिलेगा 18 सौ करोड़ की सौगात

काशी के गले में 18 सौ करोड़ की मोतियों का हार विकास के रूप में सजेगा। यह दृढ़ संकल्प के मोती निरंतर सजें इसके लिए हमने मां गंगा से प्रार्थना की है । कहा कि काशी में पीएम मोदी हमेशा से खास हैं और रहेंगे। काशी की स्वागत परंपरा संस्कृति और अध्यात्म से सरावोर रही है । मां गंगा की आरती कर हमने राष्ट्र के लिए सुख और समृद्धि की कामना की है । स्वच्छता ही आरोग्य जीवन का आधार है यह संदेश प्रसारित किया है। आयोजन में प्रमुख रूप से नमामि गंगे काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला, महानगर सहसंयोजक सीमा चौधरी, मयूर, ओमप्रकाश, सुनयना पटवर्धन, सुमित सिंह एवं सैकड़ों की संख्या में नागरिक गण शामिल रहे।

UP Politics: केशव प्रसाद मौर्य का छलका दर्द, अखिलेश यादव को लेकर दे दिया बड़ा बयान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox