होम / Varanasi: फुटओवर ब्रिज की रेलिंग टूटने से बड़ा हादसा, करीब दर्जन भर लोग घायल

Varanasi: फुटओवर ब्रिज की रेलिंग टूटने से बड़ा हादसा, करीब दर्जन भर लोग घायल

• LAST UPDATED : November 8, 2022

Varanasi

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, वाराणसी: फुटओवर ब्रिज की रेलिंग टूटने से करीब दर्जन भर लोग घायल हो गए हैं। मालवीय पुल से काशी रेलवे स्टेशन मार्ग को जोड़ने वाले फुटओवर ब्रिज की रेलिंग सोमवार की देर शाम अत्यधिक भीड़ के कारण टूट गई। इसके बाद हादसे में घयल हुए लोगों को देव दीपावली की ड्यूटी में तैनात पुलिस कर्मियों ने उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया। फिलहाल फुटओवर ब्रिज पर ऐतिहातन यातायात बंद करा दिया गया है।

सोमवार शाम होने के साथ ही देव दीपावली पर घाट घूमने वालों की भीड़ बढ़ती चली गई थी। इस दौरान पड़ाव की ओर से पैदल आने वाले मालवीय पुल के फुटओवर ब्रिज से होकर गुजर रहे थे। रात करीब आठ बजे काशी रेलवे स्टेशन की ओर उतरने वाली रेलिंग भीड़ का लोड नहीं झेल पाई और टूट गई जिसके कारण करीब दर्जन भर लोग तीन फिट नीचे जमीन पर गिर गए।

रेलिंग टूटने के बाद मची अफरा-तफरी
घायलों में अधिकांश मुगलसराय, पड़ाव, डोमरी, सेमरा और सूजाबाद क्षेत्र के थे। सभी घायलों का पुलिस ने प्राथमिक उपचार कराया। दूसरी ओर फुटओवर ब्रिज की रेलिंग टूटने के बाद मौके पर अफरा-तफरी की स्थिति बन गई थी।

पुलिसकर्मियों की तत्परता से भगदड़ होने पर पाया नियंत्रण
हादसे के दौरान देव दीपावली के ड्यूटी पर तैनात आदमपुर चौकी पर तैनात हेड कांस्टेबल राकेश सिंह और विजय गुप्ता की तत्परता ने मौके पर भगदड़ होने की स्थिति पर नियंत्रण करने के साथ ही घायलों को साथी पुलिसकर्मियों की मदद से तत्काल एंबुलेंस और निजी वाहनों से इलाज के लिए हॉस्पिटल भिजवाया।

दरअसल, रात में जब मालवीय पुल के फुटओवर ब्रिज पर लोगों की भीड़ बढ़ी तो पुलिसकर्मी मौके पर भीड़ को नियंत्रित करने पहुंचे। इस दौरान काशी रेलवे स्टेशन की ओर से उतर रहे पुल की रेलिंग जर्जर होने के कारण गिर गई जिसके बाद चारोओंर चीख पुकार मच गई।

यह भी पढ़ें- Lunar Eclipse 2022: साल का अखिरी चंद्रगहण आज, सूतक लगने के बाद मंदिर के कपाट हुए बंद, जानें कब दिखेगा अद्भुत नजारा – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox