होम / Varanasi: पुलिस कर्मियों ने पेश की संवेदनशीलता की मिसाल, प्रसव पीड़ा से तड़प रही महिला की ऐसे की मदद

Varanasi: पुलिस कर्मियों ने पेश की संवेदनशीलता की मिसाल, प्रसव पीड़ा से तड़प रही महिला की ऐसे की मदद

• LAST UPDATED : October 13, 2022

इंडिया न्यूज यूपी/यूके वाराणसी: यूपी पुलिस की संवेदनहीनता के कई किस्से आपने सुने होंगे लेकिन कुछ पुलिसकर्मी अपने काम से संवेदनशीलता की मिसाल पेश कर देते हैं। प्रसव पीड़ा से सड़क के किनारे तड़प रही महिला का सफलतापूर्वक प्रसव पुलिस कर्मियों की टीम ने एक नर्स की मदद से कराया है। वाराणसी पुलिस टीम का यह मानवीय चेहरा वाराणसी में चर्चा का विषय बना हुआ है।

वाराणसी पुलिस ने ऐसे की मदद
बुधवार की देर रात सड़क किनारे प्रसव पीड़ा के दर्द से गर्भवती को तड़पते देख हेड कांस्टेबल अनिल सिंह और अमित मिश्रा ने तत्काल चौकी प्रभारी को सूचना देते हुए चादर लेकर प्रसव के लिए सामने आ गए। चितईपुर की रहने वाली महिला नेहा खान को उसके पति शमशेर खान ऑटो रिक्शा से लेकर अस्पताल जा रहे थे।

प्रसव पीड़ा की वजह से सड़क किनारे तड़प रही थी महिला
सुंदरपुर चौकी के सामने पहुंचते ही प्रसूता की प्रसव पीड़ा काफी बढ़ गई और ऑटो रुकवाकर सड़क के किनारे लेटकर तड़पने लगी। पास में चौकी के सिपाहियों की नजर पड़ी तो मामले को समझते ही चादर लेकर दौड़ पड़े और पास से गुजर रही एपेक्स अस्पताल की नर्स सबिता बिंद को रोककर मदद मांगी। इसी दौरान चौकी प्रभारी ईश्वर दयाल दुबे भी पहुंच गए और पास के नर्सिंग होम से एक नर्स को भी बुला लिया।

महिला नर्स की वजह से गूंजने लगी बच्चे की किलकारी
सिपाहियों ने इस दौरान चारों तरफ से चादर लगाया और महिला नर्स के प्रयास से कुछ ही समय में बच्चे की किलकारी गूंजने लगी। जिसके बाद वहां मौजूद लोगों ने राहत की सांस ली। महिला की हालत देख चालक ऑटो सहित फरार हो गया लेकिन इसी बीच चौकी प्रभारी ने 108 नंबर पर फोन करके एंबुलेंस बुला लिया।

प्रसव के तत्काल बाद एंबुलेंस से महिला को काशी विद्यापीठ ब्लॉक के स्वास्थ्य केंद्र पर भेजा जहां उनका समुचित इलाज हुआ। डाक्‍टरों के अनुसार फ‍िलहाल जच्‍चा और बच्‍चा दोनों ही स्वस्थ हैं। पुलिसकर्मियों के सूझ- बूझ और दरियादिली की क्षेत्र में काफी चर्चा हो रही है।

यह भी पढ़ें- पनकी में बॉयलर फटने से मजदूर की मौत, कई घायल, फैक्ट्री मालिक हुआ फरार

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox