होम / WEATHER UPDATE: गर्मी की मार और लू के थपेड़ों से लोग बेहाल, पारा जल्द पहुच जाएगा 43 से पार

WEATHER UPDATE: गर्मी की मार और लू के थपेड़ों से लोग बेहाल, पारा जल्द पहुच जाएगा 43 से पार

• LAST UPDATED : April 11, 2023

(WEATHER UPDATE: People suffering due to heat wave and heat stroke): मौसम लगातार गर्म होता जा रहा है। वही मौसम विभाग (Meteorological Department) के अनुसार तापमान जल्द ही 43 डिग्री तक पहुंच जायेगा। दोपहर में तेज धूप के साथ लू के थपेड़े लोगों का शरीर झुलसा रहे हैं। बचने के लिए लोगों ने खासकर दोपहर के समय घरों से निकलना भी बंद कर दिया है। इसका सीधा असर बाजार पर नजर आया। दोपहर में बाजार में सन्नाटा पसर गया, जो शाम तक जारी रहा। फिलहाल अभी से ये गर्मी लोगो को डराने लगी है।

  • मौसम लगातार गर्म होता जा रहा
  • तापमान जल्द ही 43 डिग्री तक पहुंच जायेगा
  • गर्मी का सीधा असर बाजार पर नजर आया

11 बजे से ही लू का प्रकोप

गर्मी के प्रकोप के चलते 11 बजे से ही लू का प्रकोप बढ़ जाता है जिससे की शाम तक गरम हवा झुलसती रहती है। भीषण गर्मी से छुटकारा पाने के लिए लोग काफी इंतज़ाम कर रहे है। गर्मी के चलते वही लोग घर से बाहर निकले, जिन्हें जरूरी काम था, नहीं तो महिलाएं और बच्चे तो घरों में ही कैद रहे।

काफी परेशानी झेलनी पड़ रही

तापमान होने के साथ तेज गर्म हवाओं की वजह से लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है, लोग घरों से बमुश्किल ही निकल रहे हैं और जो निकल रहे हैं वह सर पर गमछा मास्क दुपट्टा या अन्य चीजों को लगाकर बाहर निकल रहे हैं और बाहर गन्ने का जूस लस्सी दही जैसे तमाम ठंडी चीजों का सेवन कर रहे हैं और अपने आप को धूप से बचाने की कोशिश कर रहे हैं सबसे ज्यादा परेशानी कॉलेज जाने वाले छात्र-छात्राओं को हो रहा है

काम करने वाले किसान भी बेहाल

कमोवेश ऐसा ही नजारा देहात क्षेत्र में भी देखने को मिला। खेत-खलिहान में काम करने वाले किसान भी बेहाल हैं। वह तड़के खेतों पर काम को जाते तो हैं लेकिन मौसम में तपिश शुरू होते ही घर लौटने का मजबूर हो जाते हैं।

ALSO READ: COVID19 को लेकर बाराबंकी का स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, सात अस्पतालों में हुई मॉकड्रिल

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox