होम / Will the Recognition of SP be Cancelled : क्या सपा की मान्यता होगी रद, अर्जी पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट राजी

Will the Recognition of SP be Cancelled : क्या सपा की मान्यता होगी रद, अर्जी पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट राजी

• LAST UPDATED : January 18, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली/लखनऊ।

Will the Recognition of SP be Cancelled : कैराना के सपा नेता नाहिद हसन पार्टी की गले की हड्डी बनते जा रहे हैं। नाहिद की वजह से सपा के राजनीतिक चरित्र पर दाग लगता जा रहा है। आपको बता दें कि उम्मीदवार के आपराधिक रिकॉर्ड की जानकारी न देने का आरोप लगाते हुए सपा की मान्यता खत्म करने की मांग वाली अर्जी पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट राजी हो गया है। यह जनहित याचिका वकील अश्विनी उपाध्याय की ओर से दायर की गई है। याचिकाकर्ता अश्विनी उपाध्याय ने चीफ जस्टिस एनवी रमन्ना की अध्यक्षता वाली बेंच से इस याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग की, जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया है।

गैंगस्टर एक्ट में जेल में हैं नाहिद हसन (Will the Recognition of SP be Cancelled)

याचिकाकर्ता ने गैंगस्टर ऐक्ट में जेल गए सपा के प्रत्याशी रहे नाहिद हसन का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि सपा ने आपराधिक रिकॉर्ड वाले नाहिद हसन को प्रत्याशी घोषित कर दिया। यही नहीं चुनाव आयोग के आदेश के मुताबिक उसके बारे में अपनी वेबसाइट, सोशल मीडिया, प्रिंट एवं टीवी मीडिया पर जानकारी भी नहीं दी। यह आयोग और सुप्रीम कोर्ट के दिए गए फैसले की अवमानना है। ऐसे में समाजवादी पार्टी समेत ऐसे सभी दलों का पंजीकरण खत्म होना चाहिए, जो अपने उम्मीदवारों के आपराधिक इतिहास का खुलासा नहीं करते हैं।

(Will the Recognition of SP be Cancelled)

Also Raed : What is UP Mein Sab Ba : योगी आदित्यनाथ ने रिलीज किया ‘यूपी में सब बा’, सांसद रवि किशन ने बनाया है रैप सॉन्ग

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox