Categories: मनोरंजन

Women Employees Will be Deployed to Welcome PM: प्रधानमंत्री के स्वागत में स्कूल से लेकर कार्यक्रम स्थल तक तैनात रहेंगी महिला कर्मचारी, स्वागत गेट को दिया गया विरांगनाओं का नाम

इंडिया न्यूज़, प्रयागराज:
Women Employees Will be Deployed to Welcome PM: पीएम मोदी मंगलवार को प्रयागराज में स्वंय सहायता समूहों से जुड़ी महिलाओं के अकाउंट में 1 हजार करोड़ रुपए की राशि ट्रांसफर करेंगे। विधानसभा चुनाव पास आते ही पीएम मोदी यूपी पर खास ध्यान दे रहे हैं। यही वजह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को यानी आज प्रयागराज पहुंच रहे हैं। प्रियंका गांधी महिलाओं से संबंधित मुद्दा लगातार उठा रही हैं।

इसके जवाब में पीएम मोदी प्रयागराज के परेड ग्राउंड में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं का सम्मान करेंगे। साथ महिलाओं के लिए की गई सरकार की उपलब्धियां भी गिनायेंगे। परेड ग्राउंड में होने वाले कार्यक्रम को पूरी तरह से महिलामय बनाया गया है और स्वागत गेट भी महिला विरंगनाओं के नाम पर बनाया गया है।

रानी लक्ष्मीबाई के नाम पर प्रवेश द्वार Women Employees Will be Deployed to Welcome PM

पीएम के कार्यक्रम की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। पुरे शहर में हर जगह बैनर व पोस्टर लगा दिए गए हैं। साथ ही भाजपा महिलाओं के साथ हैं, यह संदेश देने की भी कवायद की जा रही है। जिसके चलते परेड ग्राउंड पर बने गेट को महिला वीरंगनाओं के नाम पर बनाया गया है। परेड ग्राउंड में प्रवेश करने वाला पहला गेट महारानी लक्ष्मीबाई द्वार रखा गया है और अन्य द्वारों का नाम भी महिला विरंगना उदा देवी व साहित्याकार महादेवी वर्मा के नाम पर रखा गया है।

52961 हजार लाभार्थी महिलाएं पहुंची प्रयागराज Women Employees Will be Deployed to Welcome PM

पीएम के कार्यक्रम में अंबेडकर नगर, औरैया, अयोध्या, आजमगढ़, बांदा, बाराबंकी, चंदौली, गाजीपुर, हमीरपुर, जालौन, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, लखनऊ, मऊ, रायबरेली, सीतापुर, सोनभद्र, सुल्तानपुर, उन्नाव और महोबा की 52961 हजार महिलाएं प्रयागराज पहुंच चुकी हैं। इन महिलाओं के ठहरने के लिए 92 स्कूलों में व्यवस्था की गई है।

कार्यक्रम में 2 लाख से अधिक महिलाएं पहुचेंगी। पीएम कार्यक्रम में 5 योजनाओं की महिलाओं को प्रमाणपत्र देंगे और उनकी हौसला-अफजायी भी करेंगे। बीसी सखी योजना, सामुदायिक शौचालय की देखरेख करने वाली महिलाएं, टेक होम राशन योजना, स्वयं सहायता समूह और कन्या सुमंगला योजना की महिलाएं कार्यक्रम में शामिल होंगी।

Read More: PM Modi’s Unique Program in Prayagraj Today : पीएम मोदी का आज प्रयागराज में अनोखा कार्यक्रम, दो लाख से अधिक महिलाएं होंगी शामिल

Connect With Us : Twitter Facebook

Vaibhav Shukla

Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done.

Recent Posts

CM Yogi: शिक्षा की तरफ बड़ा कदम, यूनिफॉर्म के लिए सरकार की तरफ से मिलेंगे 1200

India News UP (इंडिया न्यूज़), CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा…

3 weeks ago

UP News: 12 किलोमीटर चलने के बाद ऑटो की सवारियों को दिखा अजगर! मची भगदड़

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक चौंकाने…

3 weeks ago

Allahabad High Court: HC ने खारिज की याचिका, फैसला कांग्रेस के सांसदों के पक्ष में

India News UP (इंडिया न्यूज़), Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कांग्रेस पार्टी के 99…

3 weeks ago

Bahraich News: भेड़ियों का आतंक! मासूम बच्चों की ले ली जान

India News UP (इंडिया न्यूज़), Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का…

3 weeks ago

Doctors Strike: 8 दिन बाद भी न्याय की मांग गूंज रही, BHU में डॉक्टरों की हड़ताल

India News UP (इंडिया न्यूज़), Doctors Strike: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित बनारस हिंदू…

3 weeks ago