Monday, July 1, 2024
HomeAasthaRam Mandir Ayodhya : राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले ही होटलों...

Ram Mandir Ayodhya : राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले ही होटलों व धर्मशालाओं में बुकिंग फुल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Akhand Singh, Ayodhya : अयोध्या में जनवरी 2024 में रामलला का प्राण प्रतिष्ठा समारोह प्रस्तावित है। जिसको लेकर रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शिरकत करने वाले लोग होटलों में एडवांस बुकिंग करवा रहे हैं।

अयोध्या फैजाबाद जुड़वा शहर में स्थित सभी होटलों में बुकिंग की होड़ लगी हुई है। जनवरी 2024 के तीसरे सप्ताह में अयोध्या आने वाले श्रद्धालु होटलों में एडवांस बुकिंग करवा रहे हैं। सिर्फ श्रद्धालु ही नहीं मीडिया संस्थान भी होटलों में एडवांस बुकिंग करवा रही है।

प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए लोग होटलों में एडवांस बुकिंग करवा रहे

जनवरी में होने वाले सबसे बड़े आयोजन का साक्षी बनने के लिए राम भक्तों में असीम उत्साह देखा जा रहा है। यही वजह है कि यहां के होटलों में अभी से ही बुकिंग शुरू हो गई है। शाने अवध होटल के मैनेजिंग डायरेक्टर शरद कपूर ने बताया कि रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए लोग होटलों में एडवांस बुकिंग करवा रहे हैं। सिर्फ श्रद्धालु ही नहीं मीडिया संस्थान भी एडवांस बुकिंग करवा रहा है। सभी को यह मालूम है कि जनवरी के तीसरे सप्ताह में अयोध्या के होटलों में जगह नहीं मिलेगी इसलिए एडवांस बुकिंग चल रही है।

लगता है जनवरी 2024 में अयोध्या में होने वाली है भारी भीड़ 

होटल शाने अवध के मैनेजिंग डायरेक्टर शरद कपूर ने बताया कि हम लोग सोच समझकर बुकिंग कर रहे हैं ताकि जिला प्रशासन के जो मेहमान हैं। जो भी वीआईपी-वीवीआईपी है उनके लिए भी जगह रखी जाए क्योंकि ऐसे मौके पर जिला प्रशासन होटल और धर्मशालाओं को अपने प्रभाव में ले लेता है, लेकिन जिस तरह से होटलों में बुकिंग की होड़ लगी है। उससे यह लग रहा है कि जनवरी 2024 में अयोध्या में भारी भीड़ होने वाली है।

जिला प्रशासन ने भी होटल धर्मशालाओं के अलावा होम स्टे की भी सेवा शुरू कर चुका है और इसकी संख्या दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है। श्रद्धालु अब होटलों व धर्मशालाओं के अलावा अयोध्या के स्थानीय निवासियों के घरों में पेइंग गेस्ट की सुविधा प्राप्त कर सकेंगे।

Read more: Hariyali Teej in Mathura : स्वर्ण रजत हिंडोला में दर्शन दे रहे बांके बिहारी, पर्यावरण को संजोता यह त्योहार

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular