Friday, July 5, 2024
HomeFestivalsBraj ki holi 2023 : होली के चलते वृंदावन के बांके...

Braj ki holi 2023 : होली के चलते वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़, दम घुटने से पांच की तबीयत खराब

- Advertisement -

(Due to Holi, a crowd of devotees gathered in Vrindavan’s Banke Bihari temple, health of five deteriorated due to suffocation): उत्तर प्रदेश स्थित तीर्थनगरी मथुरा में इन दिनों होली की धूम है। एसे में ब्रज की होली (Braj ki holi) तो बहुत प्रसिद्ध हैं। जैसे की आप जानते हि है की अब होली में बहुत वक्त नहीं बचा हैं, तो एसे में वृंदावन में स्थित ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में रविवार को भगवान के दर्शन करने के लिए उमड़ी भक्तो की भारी भीड़। इस भीड़ की वजह से एक बच्चे सहित पांच लोगों की तबीयत खराब हो गई। वहीं एक भक्त को तो चोट भी लग गई।

जिसके बाद उन्हें मंदिर परिसर में बने अस्थाई मेडिकल कैंप में ले जाया गया। जहां उनका इलाज करके उन्हें घर भेज दिया गया। वहीं दर्शन के लिए सुबह से भीड़ मंदिर में जुटने लगी थी और शाम तक तो यह हालत हो गई थी कि पैर रखने तक की जगह नहीं बची। भीड़ को देखकर के पुलिस भी बेबस नजर आई।

किन 5 लोगों की तबीयत बिगड़ी

बता दें की बांके बिहारी मंदिर में दर्शन करने आए भक्त गीता निवासी फिरोजाबाद, दीपशिखा निवासी कोलकाता, गायत्री गोस्वामी निवासी ग्वालियर, दीपा निवासी दिल्ली और राघव निवासी मध्यप्रदेश से आए हुए लोगों की तबीयत खराब हो गई थी। वहीं इनके परिवार के लोगों ने किसी तरह से इन्हें भीड़ के बीच से निकाला कर, फिर इन सबको मेडिकल कैंप में ले गए। उधर, मंदिर के बाहर गलियों में भी भीड़ इतनी थी कि बच्चे, वृद्घजन और महिलाएं बमुश्किल मंदिर तक पहुंचे।

प्रशासन भीड़ को नियंत्रित करने में रहे नाकामयाब

जहां सुबह हि मंदिर में पट खुलने से पहले ही बाहर बहुत भीड़ जमा हो गई थी। वहीं मंदिर प्रबंधन और पुलिस ने व्यवस्थाओं को संभालने का प्रयास किया, लेकिन भीड़ को नियंत्रित करने में नाकामयाब रहे। वहीं विद्यापीठ चौराहा और जुगलघाट पर लगाए बैरिकेड भी गिरते-गिरते बचे, यहां लोगों का भारी दबाव रहा।

ये भी पढ़ें- Bareilly Crime: मासूम के साथ दुष्कर्म की हुई कोशिश, नाकामयाब होने पर गलारेत की हत्या

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular