Saturday, May 11, 2024
HomeAccident NewsBrajesh Pathak: यूपी में भारी बारिश के बीच डिप्टी CM का बयान,...

Brajesh Pathak: यूपी में भारी बारिश के बीच डिप्टी CM का बयान, बोले- सरकार प्रभावित इलाकों में काम कर रही

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Brajesh Pathak, लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में मूसलाधार बारिश ने लोगों के लिए आफत खड़ी कर दी है। बारिश और आकाशीय बिजली गिरने से कन्नौज में दो भाइयों समेत प्रदेश में 19 लोगों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तेजी से राहत कार्य शुरू करने के निर्देश दिए हैं। उधर मौसम विभाग ने प्रदेश के अधिकतर जिलों में अलर्ट जारी किया है। वही भारी बारिश को वजह से राजधानी लखनऊ को भी पानी पानी कर दिया और प्रशासन के तमाम दावों को भी पानी मे डुबो दिया।

“यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक कहते हैं…

“यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक कहते हैं- “सरकार भारी बारिश से प्रभावित इलाकों में काम कर रही है। जलभराव वाले इलाकों को साफ करने की व्यवस्था की गई है और पीड़ितों को भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। सीएम ने बैठकें बुलाई हैं। अस्पतालों और बिजली बोर्ड को अलर्ट पर रखा गया है।” ,

लखनऊ में 99 मिमी बारिश

लखनऊ में पिछले 24 घंटों में, लखनऊ में 99 मिमी बारिश हुई है। नगर निगम की एक टीम आज सुबह से ही बारिश का पानी निकालने का काम में लगी रही लखनऊ के हजरतगंज क्षेत्र में भारी बारिश के कारण जलभराव हुआ। अंबेडकर पार्क में आकाशीय बिजली गिरने से वहां लगी हांथी की मूर्ति क्षतिग्रस्त हो गई. साथ ही शहर के ज्यादातर हिस्सो में पानी भरने की वजह से आम जनजीवन पर प्रतिकूल असर पड़ा है। यूपी के मुरादाबाद, हरदोई में भी बारिश के कारण जगह-जगह पानी भर गया है। लखनऊ में बारिश को देखते हुए जिला प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर 0522-2615195, 0-9415002525 जारी कर दिया है। किसी भी परेशानी की हालत में इस पर कॉल किया जा सकता है। भारी बारिश और डूबने से संबंधित घटनाओं में हरदोई में चार, देवरिया, कानपुर शहर, रामपुर, संभल और उन्नाव में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

बारिश के वजह से 20 लोगों की हुई मौत

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में मूसलाधार बारिश ने लोगों के लिए आफत खड़ी कर दी है। बारिश और आकाशीय बिजली गिरने से कन्नौज में दो भाइयों समेत प्रदेश में 19 लोगों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तेजी से राहत कार्य शुरू करने के निर्देश दिए हैं। उधर मौसम विभाग ने प्रदेश के अधिकतर जिलों में अलर्ट जारी किया है।

वहीं भारी बारिश को वजह से राजधानी लखनऊ को भी पानी पानी कर दिया और प्रशासन के तमाम दावों को भी पानी मे डुबो दिया। इसी बिच अभी तक 19 लोगों की मौत हुई थी। अब यह आकड़ा 20 हो गया है।

Also Read: यूपी न्यूज़ : आचार्य प्रमोद कृष्णम ने ऋषि सुनक की तस्वीर शेयर कर स्टालिन पर साधा निशाना, कहा – “यही “सनातन”

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular