Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशBrajesh Pathak: यूपी में डेंगू की दस्तक के बीच डिप्टी CM...

Brajesh Pathak: यूपी में डेंगू की दस्तक के बीच डिप्टी CM का बयान, बोले- घबराएं नहीं’, अस्पतालों में मुफ्त इलाज और…

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Brajesh Pathak: उत्तर प्रदेश में डेंगू बुखार फैल रहा है और लोग इससे काफी परेशान हैं। इस संबंध में उपमुख्यमंत्री और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने लोगों को डेंगू बुखार से नहीं घबराने की सलाह दी है। ब्रजेश पाठक ने कहा कि राज्य के अस्पतालों में पर्याप्त दवाएं और मुफ्त इलाज की सुविधा है। यूपी के सभी सीएचसी और पीएचसी में डेंगू संबंधी दिशानिर्देश लागू हैं। उन्होंने लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि बुखार या अन्य लक्षण विकसित होते ही तुरंत जांच करानी चाहिए।

सभी अस्पतालों को निर्देश जारी

ब्रजेश पाठक ने कहा कि राज्य सरकार ने डेंगू बुखार की रोकथाम के लिए सभी अस्पतालों को निर्देश जारी किये हैं। अफवाहों पर ध्यान न देने की भी सलाह दी गई है। देश के अस्पतालों में प्लेटलेट्स, ब्लड और बेड की कोई कमी नहीं है। सभी अस्पतालों को निर्देश दिया गया है कि जरूरत पड़ने पर डेंगू के मरीजों को भर्ती किया जाए। मौसम में बदलाव के कारण लोग वायरल बुखार से भी पीड़ित हो रहे हैं। लक्षण दिखने पर डेंगू की जांच अवश्य कराएं।

“कहीं भी पानी जमा न होने दें”

उपप्रधानमंत्री ने लोगों से अपील की कि वे डेंगू को फैलने से रोकने के लिए अपने स्तर पर प्रयास करें और कहीं भी पानी का जमाव न होने दें क्योंकि इसी पानी में डेंगू के मच्छर पनपते हैं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग और नगर विकास विभाग लगातार मिलकर काम कर रहे हैं। स्वच्छता के अलावा, मलेरिया रोधी स्प्रे, एरोसोल, डेंगू बुखार की रोकथाम आदि पर भी जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं।

Also Read: Women Reservation Bill: महिला आरक्षण बिल पर PM मोदी का दांव; 43 करोड़ महिलाओं को साधने की तैयारी, विपक्ष कर रहा वार…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular