Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशBSP Released 51 Candidates List for Second Phase: यूपी चुनाव के लिए...

BSP Released 51 Candidates List for Second Phase: यूपी चुनाव के लिए बसपा ने जारी की दूसरे चरण के लिए 51 उम्मीदवारों की लिस्ट, मायावती ने दिया ‘हर पोलिंग बूथ को जिताना है BSP को सत्ता में लाना है’ का नारा

- Advertisement -

BSP Released 51 Candidates List for Second Phase

इंडिया न्यूज़, लखनऊ:
BSP Released 51 Candidates List for Second Phase: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Elections 2022) के दूसरे चरण के लिए बहुजन समाज पार्टी (Bahujan samaj party) प्रमुख मायावती (Mayawati) ने 51 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने के साथ ही बीएसपी चीफ मायावती ने चुनाव के लिए ‘हर पोलिंग बूथ को जिताना है बीएसपी को सत्ता में लाना है’ का नारा दिया है। मायावती ने इस नारे के साथ ही कार्यकर्ताओं में जोश भरने की कोशिश की है।

वही, बीएसपी ने इस बार चुनाव में नए प्रत्याशियों को मैदान में उतरा है। पार्टी के ज्यादातर नेता चुनाव से पहले ही बीएसपी को छोड़कर अन्य दलों में चले गए हैं। बुधवार को बीएसपी चीफ ने 7 सीटों पर प्रत्याशियों को बदलने का ऐलान किया था।

चुनावी प्रचार मैदान में नहीं उतरी बीएसपी

बीएसपी चीफ मायावती ने लिस्ट जारी करते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए दूसरे चरण के उम्मीदवारों की सूची आज जारी की जा रही है। यूपी चुनाव के दूसरे चरण के लिए 55 सीटों में से 51 उम्मीदवारों की सूची की गई है और आज इसका ऐलान किया जा रहा है। बीएसपी ने अभी तक अपना चुनाव प्रचार शुरू नहीं किया है और ना ही बीएसपी चीफ मैदान में उतरी हैं। इसे लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सवाल भी उठा चुकी हैं।

बीएसपी ने पहले चरण में बदले 7 प्रत्याशी

बीएसपी चीफ मायावती ने बुधवार को उत्तर प्रदेश चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए शेष 5 सीटों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान किया और 7 सीटों पर प्रत्याशी बदल दिए हैं। पार्टी ने पहले चरण के कुल 12 उम्मीदवारों की घोषणा की। शामली- थाना भवन, मेरठ शहर, बागपत, गाजियाबाद साहिबाबाद और बुलंदशहर के लिए बीएसपी ने प्रत्याशी घोषित किये हैं। शामली-थाना भवन से जहीर मलिक, मेरठ शहर मोहम्मद दिलशाद, बागपत अरुण कसाना, गाजियाबाद साहिबाबाद अजीत कुमार पाल और बुलंदशहर सीट से मोबिन कल्लू कुरैशी को मैदान में उतारा है।

Read More: CM Yogi Shows Green Signal to Election Chariot: भाजपा ने तेज किया अपना चुनावी प्रचार, सीएम योगी ने चुनाव रथ को हरी झंडी दिखा किया रवाना

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shuklahttps://barista168.com/
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done.
RELATED ARTICLES

Most Popular