Friday, July 5, 2024
HomeCrime NewsBudaun: निठारी कांड में आया था नाम, महिला पुलिस इंस्‍पेक्‍टर रिश्‍वत लेते...

Budaun: निठारी कांड में आया था नाम, महिला पुलिस इंस्‍पेक्‍टर रिश्‍वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज),Budaun: एक महिला पुलिस इंस्पेक्टर को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया, जिनका नाम निठारी कांड में भी आया था। एक दुष्कर्म के मामले में फैसले के लिए दबाव बनाने के लिए पीड़िता के खिलाफ आरोपी की पत्नी ने रंगदारी और आईटी एक्ट की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस मामले की जांच का दायित्व इंस्पेक्टर सिमरनजीत ने संभाला था।

यह है पूरा मामला

बदायूं में एंटी करप्शन टीम ने इंस्पेक्टर सिमरनजीत कौर को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेने के लिए गिरफ्तार कर लिया है। एंटी करप्शन के सीओ यशपाल सिंह ने बताया कि थाना इस्लामनगर में इंस्पेक्टर क्राइम सिमरनजीत कौर को एंटी करप्शन टीम ने ट्रैप किया है। पीड़िता की पत्नी ने आरोपी के खिलाफ दबाव बनाने के लिए रंगदारी और आईटी एक्ट की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। इंस्पेक्टर सिमरनजीत कौर इस मामले की जांच कर रही थीं।

ये भी पढ़ें: UP News: प्यार के लिए बदला धर्म, शिफा ने संध्या बनकर अनमोल संग लिए सात फेरे

विवेचना के दौरान महिला के खिलाफ कोई साक्ष्य नहीं मिला। इसके बाद, सिमरनजीत कौर मुकदमे में आरोप लगाने के लिए पीड़िता से पैसे मांगने लगीं। उसने पहले एक लाख रुपये मांगे, फिर एक लाख रूपए और मांगी। इस पर पीड़िता ने भ्रष्टाचार में शिकायत की तो एंटी-करप्शन द्वारा एक षड़यंत्र योजित किया गया, जिससे मंगलवार को सिमरनजीत कौर को 50 हजार रुपए मांगने पर गिरफ्तार कर लिया गया। इस घटना में थाना बिनावर में रिपोर्ट दर्ज करने की योग्यता की जा रही है।

निठारी कांड के दौरान हुई थी बर्खास्त

सिमरनजीत कौर निठारी कांड में जांच के दौरान शिथिलता के लिए दोषी पायी गई और उन्हें बर्खास्त कर दिया गया। उस समय इंस्पेक्टर की पोस्ट पर थी। हालांकि, जब उसे कोर्ट से बरी पाई गई, तो उसे फिर से नौकरी मिली और उसे प्रमोशन देकर इंस्पेक्टर बना दिया गया।

ये भी पढ़ें: Rishikesh News: लक्ष्मण झूला गरुड़ चट्टी पुल के पास एक स्कूटी खाई में गिरी, स्कूटी सवार दो युवक में एक की दर्दनाक मौत

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular