Friday, July 5, 2024
HomeAasthaBudhwar ke Upay: करियर और कारोबार में आ रही हैं समस्याएं? तो...

Budhwar ke Upay: करियर और कारोबार में आ रही हैं समस्याएं? तो बुधवार को करें यह उपाय

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Budhwar ke Upay: हिंदू धर्म में हर दिन का अपना एक विशेष महत्व माना गया है। इसी तरह बुधवार के दिन गणेश भगवान और लाल किताब की मान्यता मानी गई है यानी यह दिन मां दुर्गा को समर्पित होता है लेकिन इसके देवता बुध है। बुध ग्रह का नाम से बुधवार से पड़ा है। जिस भी व्यक्ति कुंडली और बुध ग्रह की स्थिति कमजोर होती है उनको बुधवार के दिन कुछ ज्योतिष उपाय अपनाना चाहिए।

बुद्ध की स्थित खराब होने के कारण व्यक्ति को मानसिक शारीरिक और आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र में बुधवार के दिन कैरियर और कारोबार में तरक्की पाने के लिए कुछ सरल उपाय बताए गए हैं। जिसे करने से भगवान गणेश का आशीर्वाद से सभी विघ्न दूर हो जाते हैं और कुंडली में बुध की स्थिति ठीक हो जाती है। चलिए जानते हैं कैरियर और कारोबार में फायदे के लिए कौन से उपाय अपनाना चाहिए।

सप्तशती का करें पाठ

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार के दिन देवी दुर्गा का ध्यान करते हुए दुर्गा सप्तशती का पाठ करना चाहिए। इससे जीवन में कोई नुकसान नहीं होगा और परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। ऐसा कहा जाता है कि बुधवार के दिन दुर्गा सप्तशती का पाठ करने से इस पाठ का लाभकारी फल एक लाख पाठ के बराबर होता है।

मूग दाल का करें दान

बुधवार के दिन हरी मूंग की दाल का दान करें। इस दिन परिवार के साथ हरी मूंग की दाल खाना भी अच्छा होता है। इससे कुंडली में बुध की स्थिति मजबूत होती है और भगवान गणेश और लक्ष्मी की कृपा भी बनी रहती है। बुधवार के दिन आप शिवलिंग पर मूंग भी चढ़ा सकते हैं।

ALSO READ:

Uniform Civil Code: उत्तराखंड में बढ़ी सुरक्षा व्यवस्था! UCC का विरोध कर रहे है कई संगठन, धारा 144 लागू 

UP Weather: यूपी में फिर बिगड़ा मौसम का मिजाज! आज से पछुआ हवा चलने के आसार

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular