Wednesday, May 15, 2024
Homeउत्तर प्रदेशकरोड़ों के आश्रम पर चलेगा बुलडोजर! जानिए वजह

करोड़ों के आश्रम पर चलेगा बुलडोजर! जानिए वजह

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Keenaram Ashram varanas: उत्तर प्रदेश में आगरा के बाद अब वाराणसी में धार्मिक आयोजनों में इस्तेमाल बड़े आश्रम के अवैध कब्जे को हटाने के पुलिस और प्रशासन ने कमर कस ली है। मामले में वाराणसी विकास प्राधिकरण ने कीनाराम आश्रम को नोटिस भेज कर एक सप्ताह के अन्दर अपना पक्ष भी रखने को कहा है, ताकि ये ना कहा जाए कि एक पक्षीय कार्रवाई की गई है।

नोटिस में कहा गया है कि संबंधित भूमि वाराणसी विकास प्राधिकरण (वीडीए) की है। नोटिस जारी होने के एक सप्ताह के अंदर अवैध कब्जा नहीं हटाया गया तो बुलडोजर चलाया जायेगा।

वीडीए ने दिया एक सप्ताह का समय

बाबा कीनाराम आश्रम के पास वाराणसी विकास प्राधिकरण (वीडीए) में 12 बिस्वा (17,600 वर्ग फीट) जमीन है। वीडीए ने आश्रम को जगह खाली करने के लिए एक सप्ताह का समय दिया। उनसे यह भी कहा गया कि अगर उन्होंने जमीन खाली नहीं की तो वीडीए पुलिस के सहयोग से एक सप्ताह में जमीन पर कब्जा कर लेगा।

आश्रम की भूमि पर अवैध कब्जा

11 अक्टूबर को बाबा कीनाराम आश्रम को भेजे गए नोटिस में वीडीए ने कहा कि आराजी नंबरों का क्षेत्र। ग्राम भदैनी, परगना देहात, तहसील सदर में 970 व 973 रकबा 0.4036 एकड़ अर्थात घंटा। 1,636 वर्ग मीटर (17,600 वर्ग फुट) निर्मित। यदि इस भूमि से संबंधित दस्तावेज हैं, तो उन्हें कार्य दिवस पर निर्धारित समय के भीतर जमा करना होगा, अन्यथा आश्रम की भूमि पर अवैध कब्जा माना जाएगा।

वीडीए ने खंगाला पुराने रिकार्ड

जारी किए गए निर्देश के अनुसार वीडीए पुराने रिकार्ड को खंगाल -खंगाल कर अपनी पुरानी जमीन खोज रही हैं। VDA का कहना है कि पुरानी जमीन तलाश कर बेरोजगारों को दुकान बनाकर रोजगार के अवसर दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें:- 

उत्तराखंड में कौन सी जगह घूमने के लिए सबसे बेस्ट, PM मोदी ने खुद बताया 

Cricket World Cup 2023: भारत ने टॉस जीत कर क्या करने का लिया निर्णय, जानें

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular