Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशBurka Gang used to Clean the Jewelery in Hardoi : बुर्का गैंग...

Burka Gang used to Clean the Jewelery in Hardoi : बुर्का गैंग का पर्दाफाश, एक लाख के जेवर समेत चार महिलाएं गिरफ्तार

- Advertisement -

Burka Gang used to Clean the Jewelery in Hardoi


इंडिया न्यूज, हरदोई :
Burka Gang used to Clean the Jewelery in Hardoi : शहर में बुर्का गैंग ने लूटपाट की कई घटनाओं को अंजाम दिया। ये बुर्का गैंग पुलिस के लिए सिरदर्द बन गया। एसपी ने बुर्का गैंग को पकड़ने के लिए टीमों को लगाया तो सफलता मिली। पुलिस ने चार महिलाओं समेत करीब एक लाख तक के जेवर बरामद किए जबकि गैंग की एक महिला अभी तक पुलिस की पकड़ से दूर है। एसपी ने पुलिस लाइन में घटना का खुलासा कर आरोपियों को जेल भेज दिया।

तीन टीमें तलाश में थी जुटीं Burka Gang used to Clean the Jewelery in Hardoi 

एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि 10 जनवरी को शहर के सिनेमा मार्ग पर अतुल ज्वैलर्स के यहां से तीन महिलाओं ने जेवर से भरी ट्रे पार की थी। इसी तरह 24 जनवरी को काशीनाथ-सोमनाथ ज्वैलर्स के यहां से तीन महिलाओं ने जेवर पार किए थे। घटना के खुलासे के लिए एसओजी, स्वॉट टीम, सर्विलांस सेल को लगाया गया था। टीमें लगातार प्रयास में जुटीं थीं।
पुलिस ने 25 फरवरी को टीमों ने मुखबिर की सूचना पर एक पेट्रोल पंप के पास से दो महिलाओं को गिरफ्तार किया गया। इसके बाद पास में खड़ी एक कार से दो महिलाओं को दबोचा गया। पूछताछ में सभी ने अपने नाम रूबी उर्फ रेखा, सन्नो कश्यप, पूनम निवासी कांशीराम कॉलोनी जिला सीतापुर व बट्टो निषाद निवासी गोडयाना सीतापुर बताया। कड़ाई से पूछताछ करने पर चारों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। आरोपियों की निशानदेही पर सोने के जेवर और स्मैक बरामद हुई।

कई जिलों में घटनाओं को दिया अंजाम

एसपी ने बताया कि पूछताछ में महिलाओं ने बताया कि वह कई जनपदों में समूह बनाकर एक छोटे बच्चे को लेकर जाती थीं। बुर्का पहनकर सर्राफ की दुकानों में जाकर आभूषण देखती हैं और मौका पाकर जेवरों को कपड़ों में छिपाकर वारदात को अंजाम देती हैं। चोरी किए आभूषणों को पांच हिस्सों में बांटती हैं।

ये आभूषण हुए बरामद Burka Gang used to Clean the Jewelery in Hardoi 

महिला चोरों के पास से 10 सोने के आभूषण बरामद किए गए हैं, जिनमें अतुल ज्वैलर्स के यहां से चार, काशीनाथ सोमनाथ सर्राफ के यहां से चोरी हुए कान के आभूषण बरामद किए गए। सभी आभूषणों की कीमत लगभग एक लाख रुपये है। इसके अलावा दो बुर्के, जेवर की ट्रे बरामद हुई।

Also read : India and Denmark will clash in Davis Cup on 4 and 5th March पांच दशकों बाद दिल्ली जिमखाना क्लब में लौटा टेनिस का विश्व कप

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE

 

 

SHARE
Ajay Dubey
Ajay Dubey
India News Senior Sub Editor. Danik jagran & Amarujala as a City & Crime Reporter 15 Years.
RELATED ARTICLES

Most Popular