Sunday, July 7, 2024
HomeAccident NewsBus Accident: मसूरी लाइब्रेरी आइटीबीपी गेट के पास बस अनियंत्रित होकर एक...

Bus Accident: मसूरी लाइब्रेरी आइटीबीपी गेट के पास बस अनियंत्रित होकर एक सड़क से दूसरी पर गिरी ,कंडक्टर और चालक गंभीर रूप से घायल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Bus Accident: मसूरी देहरादून मार्ग लाइब्रेरी आइटीबीपी गेट के पास एक बस अनियंत्रित होकर एक सड़क से दूसरी सड़क पर जा गिरी। जिसमें सवार एक कंडक्टर और ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही मसूरी पुलिस भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस बल और फायर सर्विस के जवान मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों की मदद से दोनों को बस से निकालकर मसूरी पुलिस के वाहन से उप जिला चिकित्सालय भेजा गया। वह बस के गिरने से मसूरी में अफरा-तफरी मच गई। लगातार मसूरी में हो रहे बस हादसे को लेकर लोगों में आक्रोश व्याप्त है।

सड़क किनारे क्रैश बैरियर ना होने के कारण हो रहे है सड़क हादसे

लोगों का कहना है कि सड़क किनारे क्रैश बैरियर ना होने के कारण हादसे हो रहे हैं। वहीं कई बसों के फिटनेस की भी जांच नहीं की जा रही है। आरटीओ द्वारा भ्रश्टाचार को अंजाम देकर खराब बसों को फिटनेस रिपोर्ट दी जा रही है। जिससे मसूरी और अन्य पहाडी क्षेत्रो में बस हादसे हो रहे है।  मसूरी पुलिस द्वारा दोनों घायलों को उप जिला चिकित्सालय ले जाया गया। जहां पर उनका इलाज किया जा रहा है।

चश्मदीद लोगों ने बताया कि बस चालक द्वारा घटनास्थल से थोड़ी दूर पर सवारियों को उतार कर वापस पेट्रोल पंप की ओर जा रहा था, कि बस कि अचानक ब्रेक फेल हो गए और बस सडक किनारे पैराफिट तोडकर  एक सड़क से दूसरी सड़क पर जा गिरी।

अनियंत्रित होकर एक सड़क से दूसरी सड़क पर जा गिरी

मसूरी शहर कोतवाल शंकर सिंह बिष्ट ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है। वही बस संख्या यूके 14 पीए 9099 के ब्रेक फेल होने से यह पूरा हादसा पेश आया है। उन्होंने कहा कि बस ऋषिकेश से सवारियां लेकर मसूरी आई थी और सवारियों को झाटना स्थल से कुछ दूरी पर उतारकर वापस मसूरी पेट्रोल पंप के पास बस को खड़ी करने जा रहा था कि अचानक आईटीबीपी गेट के पास बस के ब्रेक फेल हो गए और बस अनियंत्रित होकर एक सड़क से दूसरी सड़क पर जा गिरी।

घायलों का किया जा रहा हैं उपरचार

उन्होंने बताया कि बस में दो व्यक्ति चालक अहमद अली पुत्र हबीब अली निवासी जमनपुर सेलाकुई  जिला देहरादून उम्र 65 वर्ष व उसका पुत्र आसिफ अली पुत्र अहमद अली निवासी उम्र 27 वर्ष घायल हुए। चिकित्सकों द्वारा चालक का प्राथमिक इलाज कर चालक की हालत चिंताजनक होने पर हायर सेंटर रैफर कर दिया गया। उन्होंने बताया की 108 एंबुलेंस समय से न पहुंचने पर बस हादसे में घायल हुए चालक और चालक के बेटे को मसूरी पुलिस की गाड़ी से उप जिला चिकित्सालय भेजा गया। जहां पर उनका उपचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि घटना की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें:- Today Uttarakhand Weather: प्रदेश में फिर बदला मौसम का मिजाज, तेज बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular