Sunday, July 7, 2024
HomeAccident NewsBuxar Train Accident: बक्सर रेल हादसे के मृतकों के परिजनों को 4-4...

Buxar Train Accident: बक्सर रेल हादसे के मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रु के मुआवजे का ऐलान

- Advertisement -

India News,(इंडिया न्यूज), Buxar Train Accident: बक्सर के रघुनाथपुर में हुए रेल हादसे के बाद राहत प्रयास जारी है। जिला प्रशासन से लेकर रेलकर्मी तक सभी प्रयास कर रहे हैं। घटना के बाद पीड़ितों को छोड़कर बाकी को एक विशेष यात्री ट्रेन से भेज दिया गया। इस बीच, रेलवे ने कहा कि मृतकों के परिवारों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। घायलों को 50-50 हजार रुपये के बीच भुगतान किया जाएगा। वहीं, मृतकों के परिजनों को बिहार सरकार की ओर से 4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि मिलेगी, जबकि घायलों को 50-50 हजार रुपये मिलेंगे। हादसे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुख जताया है। उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने पीड़ितों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

कई घायलों को पटना ले जाया गया 

दरअसल, जिस जगह ट्रेन हादसा हुआ वह दानापुर रेल मंडल पर है। दानापुर रेल मंडल के डीआरएम जयंत चौधरी भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि कुछ घायलों को रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के पास सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से पटना एम्स और पीएमसीएच रेफर किया गया। कुछ अभी भी इस अस्पताल में हैं। कई घायलों को डिस्चार्ज कर दिया गया।

रेलवे ने माना- चार मौतें, 30 लोग हुए घायल

पटरी से उतरी नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस की बोगी को हटाने के लिए क्रेन का इस्तेमाल किया गया। इसमें कुछ समय लग सकता है। इसके चलते कई ट्रेनों के रूट बदल गए हैं। कुछ को रद्द कर दिया गया है। बक्सर ट्रेन दुर्घटना के बाद, पूर्व मध्य रेलवे ने गुरुवार (12 अक्टूबर) को एक बयान जारी कर चार लोगों की मौत और 30 लोगों के घायल होने की पुष्टि की। अधिसूचना में कहा गया है कि मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख दिया जाएगा। वहीं घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे। रेलवे की ओर से यह भी बताया गया है कि 30 लोगों में 5 गंभीर रूप से जख्मी हैं जबकि 25 साधारण रूप से घायल हैं।

Also Read: Uttarakhand: आदि कैलाश दर्शन करने वाले पहले प्रधानमंत्री बने मोदी, पार्वती कुंड में की पूजा-अर्चना

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular