Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशBy Poll Result: Azam Khan का ढहा गढ़, बीजेपी गठबंधन ने मारी...

By Poll Result: Azam Khan का ढहा गढ़, बीजेपी गठबंधन ने मारी बाजी

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज), By Poll Result: आजाम खान (Azam Khan) के गढ़ में बीजेपी गठबंधन ने शानदार बाजी  मारी है। प्रदेश में रामपुर की स्वार सीट पर बीजेपी का परचम लहरा है। यहां से बीजेपी गठबंधन के शफीक अंसारी की जीत हुई है। इसी के साथ सपा का गढ़ माने जाने वाले रामपुर में बीजेपी ने जबरदस्त सेंधमारी की है। शफीक अंसारी ने समाजवादी पार्टी की अनुराधा चौहान को 9734 वोट के अंतर से हरा दिया है। इस चुनाव में अपना दल के शफीक को 67434 वोट मिले और अनुराधा को 57710 वोट हासिल हुए। इसी जीत के साथ भाजपा गठबंधन ने आजम खान का मजबूत किला ध्वस्त कर दिया है।

आजम ने किया था प्रचार

बेटे का गढ़ बचाने के लिए सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान ने जमकर प्रचार प्रसार किया था। वहीं आजम खान ने कहा था कि ये चुनाव कौम बचाने का है। हालांकि तमाम रैलियों और प्रचार प्रसार का कोई खास असर नहीं दिख रहा है। वहीं बीजेपी ने इस उपचुनाव में जबरदस्त पारी खेली है। आजम खान का रामपुर का आखिरी गढ़ था। हालांकि बीजेपी ने वो भी छीन लिया।

दो सीटों पर हुए थे उप चुनाव

प्रदेश में दो सीटों पर उप चुनाव हुए थे। रामपुर की स्वार सीट पर और मीरजापुर की छानबे सीट पर बीजेपी गठबंधन ने बाजी मारी है। ऐसे में बीजेपी गठबंधन ने आजम के किले को ढहा दिया है। तो वहीं छानबे से सीट को अपने कब्जे में ही रखा है। जानकारी हो कि मीरज्पुर की छानबे सीट पर पहले से बीजेपी के सहयोगी दल अपना दल एस की जीत थी। वहीं रामपुर में सपा का कब्जा था। दोनों जगहों पर बीजेपी ने बाजी मारी है।

Also Read:

Agra Metro: ताजनगरी में ऑटोमैटिक मोड से रफ्तार भरेगी मेट्रो, इन खूबियों से होगी लैस

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular