Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशCampaigning For 2nd Phase Will End On Saturday: दूसरे चरण के चुनाव...

Campaigning For 2nd Phase Will End On Saturday: दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के लिए आज आखिरी दिन, भाजपा ने प्रचार के लिए दिग्गजों को उतारा मैदान में

- Advertisement -

Campaigning For 2nd Phase Will End On Saturday

इंडिया न्यूज़, लखनऊ:
Campaigning For 2nd Phase Will End On Saturday: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) के पहले चरण (First Phase) का मतदान गुरुवार को ख़तम हो गया है। पहले चरण की वोटिंग के बाद सभी पार्टियों दूसरे चरण (Second Phase) के मतदान के लिए जनता को साधने में लग गईं हैं। भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) दूसरे चरण के मतदान से पहले पूरी ताकत लगा रही है।

Campaigning For 2nd Phase Will End On Saturday

बीजेपी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi), गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah), मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) समेत कई बड़े नेता लगातार जनता के बीच प्रचार कर रहे हैं। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav), जयंत चौधरी (Jayant Choudhary) समेत सभी नेता जोर लगा रहे हैं। यूपी चुनाव के दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी को है। जिसके लिए चुनाव प्रचार शनिवार को थम जाएगा।

भाजपा ने दिग्गजों को उतारा मैदान में

यूपी चुनाव के दूसरे चरण में 9 जिलों की 55 विधानसभाओं सीटों पर मतदान होगा। शुक्रवार को सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, संभल, रामपुर, बरेली, अमरोहा, शाहजहांपुर और बदायू में सभी दलों के बड़े नेताओं ने रैली कर जनता को अपने पक्ष में करने की कोशिश की। पीएम मोदी ने कासगंज के पटियाली में जनसभा की, गृह मंत्री अमित शाह ने बरेली में विपक्ष पर निशाना साधा और जनता से बीजेपी के लिए वोट मांगे। वहीं, सीएम योगी ने कासगंज के साथ-साथ शाहजहांपुर औऱ बदायूं में जनसभाएं कीं।

Campaigning For 2nd Phase Will End On Saturday

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और अन्य नेता भी लगातार ताबड़तोड़ जनसभाएं कर रहे हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रामपुर में चुनावी सभा की। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Congress General Secretary Priyanka Gandhi Vadra) ने वर्चुअल रैली कर अपनी बात जनता के बीच रखी और कांग्रेस (Congress) के पक्ष में वोट के लिए अपील की।

विपक्ष ने अकेले संभाला मौर्चा

चुनाव आयोग ने रैलियों में पाबंदिया लगाई है। लेकिन इसके बावजूद राजनितिक दाल चुनावी प्रचार में कोई कसार नहीं छोड़ रहे हैं। बीजेपी ने प्रचार के लिए केंद्र औऱ प्रदेश के नेताओं की फ़ौज उतार दी है। समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव, बसपा (BSP) प्रमुख मायावती (Mayawati) और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी अकेले चुनावी प्रचार में कर रहे हैं। दूसरे चरण के लिए पोलिंग पार्टियां रविवार को पोलिंग बूथों के लिए रवाना होंगी। दूसरे चरण का चुनाव सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, संभल, अमरोहा, रामपुर, बदायूं, बरेली औऱ शाहजहांपुर जिले में होंगे। सुरक्षा व्यवस्था के लिए 800 कंपनियां केंद्रीय अर्धसैनिक बल की तैनाती होगी।

Campaigning For 2nd Phase Will End On Saturday

आचार संहिता के उल्लंघन में 1200 से ज्यादा एफआईआर दर्ज

आर्दश चुनाव संहिता लागू होने के बाद से अब तक 73 करोड़ 42 लाख रुपए बरामद हो चुके हैं। 39 करोड़ 58 लाख रुपए की अवैध शराब और 36 करोड़ 47 लाक रुपए के मादक पदार्थ बरामद किए हैं। आचार संहिता के उल्लंघन में अब तक 1200 से ज्यादा एफआईआर दर्ज की गई हैं।

Campaigning For 2nd Phase Will End On Saturday

14 फरवरी को होगा दूसरे चरण का मतदान

चुनाव आयोग (Election commission) ने उत्तर प्रदेश में सात चरणों में विधानसभा चुनाव कराने का ऐलान किया था। जिसके तहत 10 फरवरी गुरूवार को पहले चरण का मतदान 11 जिलों की 58 सीटों पर हो चुका है। दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी सोमवार को होगा। दूसरे चरण में कुल 55 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होगा, जिसमें सहारनपुर, बिजनौर, अमरोहा, संभल, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बदायूं और शाहजहांपुर समेत कुल 9 जिले शामिल हैं।

Also Read : Akhilesh Yadav Gave Clarification in Unnao Case: उन्नाव मामले में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दी सफाई, बोले- हत्यारोपी से नहीं है कोई नाता, 4 साल पहले हो चुका है फतेह बहादुर सिंह का देहांत

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shuklahttps://barista168.com/
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done.
RELATED ARTICLES

Most Popular