Monday, July 1, 2024
HomeCrime Newsजेवर एयरपोर्ट के पास 100 बीघा जमीन दिलाने का झांसा देकर 24...

जेवर एयरपोर्ट के पास 100 बीघा जमीन दिलाने का झांसा देकर 24 करोड़ रुपये की ठगी का मामला, जानें खबर

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Noida News: जेवर में बन रहे देश के सबसे बड़े एयरपोर्ट के निकट जमीन दिलाने के नाम पर जालसाज सक्रिय हैं। नोएडा और गाजियाबाद के चार लोगों से जेवर में कृषि भूमि दिलाने के नाम पर 24 करोड़ रुपये हड़प लिए। पीड़ितों ने 16 लोगों को नामजद कराते हुए कोतवाली सेक्टर-63 में संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।

ये है पूरा मामला (Noida News)

नोएडा के सेक्टर-50 में रहने वाले  गौरव शर्मा ने बताया कि वह गोपेश रोहतगी, यतीश अग्रवाल और शिल्पी अग्रवाल के साथ व्यवसाय करता है। वर्ष 2022 के शुरुआत में चोरों की मुलाकात सचिन भाटी और रविंद्र शर्मा से हुई। दोनों ने खुद को जेवर के बड़े जमीदारों और राजनीतिक परिवारों के सदस्य होने का दावा किया। चारों लोगों को अन्य लोगों से मिलवाया और बताया कि उनके पास जेवर में निर्माणाधीन हवाई अड्डे के पास बड़े क्षेत्रफल में कृषि भूमि है। आरोपितों ने कहा कि वह 100 से 200 बीघा कृषि भूमि दिलाएंगे। आरोपियों ने दावा कि उनके पास दलालों, अधिवक्ताओं, पटवारियों और तहसीलदारों की एक बड़ी टीम है।

2022 में किया था 24 करोड़

पीड़ित का कहना है कि वर्ष 2022 में उन्होंने भूमि क्रय करने के लिए आरोपितों को करीब 24 करोड़ रुपये का भुगतान कर दिया। इसकी एवज में आरोपियों ने फर्जी राजस्व दस्तावेज दे दिए। इसके बाद आरोपितों से खरीदी गई भूमि को राजस्व अभिलेखों में नामांतरण की प्रति मांगी तो बहाने बनाने लगे। यही नहीं आरोपियों ने पीड़ितों से कुछ कागजों पर हस्ताक्षर कराकर गवाह भी बना लिया। इसके बाद जांच करने पर पता चला कि खरीदी गई भूमि अस्तित्व में नहीं थी। सभी दस्तावेज फर्जी थे।

जांच के बाद होगी आगे की कार्रवाई 

पुलिस आयुक्त के आदेश पर सचिन भाटी, रविंद्र शर्मा, धीरज शर्मा, सोनू शर्मा, ऋषिपाल, आस मोहम्मद, अथा मोहम्मद, अकील, साकिर, विनीत कुमार गुप्ता, मुदस्सिर, साकिर, इरशाद, सलाउद्दीन, तारीकत खान, नरेंद्र व अन्य अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

ALSO READ: 

UP Police Recruitment: यूपी में ट्रैफिक पुलिस के लिए होंगी हजारों भर्ती, जानिए पूरी अपडेट 

अमेरिका वाले भी सुनेंगे राम मंदिर के संघर्ष की कहानी, खास रखा जाएगा प्रोग्राम 

UP News: यूपी की स्कूलों में रामायण काल से जुड़े सवालों पर होगा क्विज! छात्रों को मिलेगी श्री राम के मार्ग पर चलने की प्रेरणा

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular