Monday, July 8, 2024
HomeBreaking NewsCDS and NDA Exam Update : आज CDS और NDA की होगी...

CDS and NDA Exam Update : आज CDS और NDA की होगी परीक्षा, तीन पालियों में संपूर्ण कराई जाएंगी परीक्षा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) CDS and NDA Exam Update : आज संघ लोक सेवा आयोग की सम्मिलित रक्षा सेवा (सीडीएस) परीक्षा एवं राष्ट्रीय रक्षा अकादमी तथा नौसेना अकादमी (एनडीए और एनए) परीक्षा आगरा के 37 केंद्रो पर आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में आगरा जिले के 17 हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे। आगरा के सभी केंद्रों को 20 जोन में बांटा गया है।

तीन पाली में होगी परीक्षा

आज सीडीएस और एनडीए की परीक्षा होनी है। दोनो परीक्षाओं में लगभग 17 हजार अभ्यर्थी शामिल होंगे । 11 केंद्रो पर 5106 परीक्षार्थी सीडीएस परीक्षा में शामिल होंगे । वही, 26 केंद्रो पर 12 हजार परीक्षार्थी एनडीए और एनए की परीक्षा में शामिल होंगे ।

परीक्षा तीन पालियों में संपूर्ण कराई जाएंगी। प्रशासन
नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए की तैयारी कर चुकी है। परीक्षा पर निगरानी के लिए 21 सेक्टर मजिस्ट्रेटों को तैनात किया गया है।

कितने बजे से शुरू होंगी परीक्षा

बता दे, सीडीएस परीक्षा सुबह नौ से ग्यारह बजे, बारह से दो बजे और तीन से पांच बजे शाम तक होनी सुनिश्चित की गई है । वहीं राष्ट्रीय रक्षा अकादमी तथा नौसेना अकादमी परीक्षा 10 से 12.30 बजे तक और 2 से 4.30 बजे यानि दो पाली मे होगी।

इस दौरान परीक्षार्थियों को परीक्षा के 10 मिनट पहले सेंटर पर प्रवेश करना होगा। साथ ही किसी को भी परीक्षा ख़त्म होने से पहले परीक्षा हाल से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है।

Also Read – Aligarh News : नूह के बाद एक बार फिर मुस्लिम समुदाय ने शोभा यात्रा पर किया पथराव, हिन्दू मंदिर में की फायरिंग

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular