Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशChaitra Navratri 2022: चैत्र नवरात्रि पर अलीगढ़ के पथरवारी मंदिर में...

Chaitra Navratri 2022: चैत्र नवरात्रि पर अलीगढ़ के पथरवारी मंदिर में दिनभर लगा रहा भक्तों का तांता

- Advertisement -

इंडिया न्यूज,अलीगढ़:

Chaitra Navratri 2022 चैत्र नवरात्रि पर जगत की पालनहार मां भगवती के भक्तों ने मां चंद्रघंटा की पूजा की। देवी मंदिरों में पूजा करने के लिए श्रृद्धालु सुबह से ही पहुंचने लगे थे। इगलास पथवारी मंदिर पर जलाभिषेक करने वाले भक्तों की लंबी लाइन लगी रही। संगीतमई दुर्गा चालीसा पाठ में श्रद्धालुओं ने मां का गुणगान किया।

शाम होते ही मंदिर रंग-बिरंगी विद्युत चलित लाइटों से जगमगाने लगा। माता रानी की ज्योति प्रज्ज्वलन के साथ शुरू हुई आरती में श्रद्धालुओं के जयकारों से मंदिर परिसर गुंजायमान हो उठा। इस दौरान पथवारी मैया व बैभव लक्ष्मी मैया के भव्य श्रंगार किए गए व फूल बंगला सजाया गया। पूर्णागिरी वाली मैया की झांकी की दर्शन कराए गए।

गणेश वंदना के बाद भेट गाई Chaitra Navratri 2022

शिव मंडल द्वारा सजे संकीर्तन कार्यक्रम में पं. ज्ञानेंद्र उपाध्याय की टीम ने गणेश वंदाना के साथ ही मैया की भेंट प्रस्तुत कर भक्तों को झूमने पर मजबूर कर दिया। गायकारों ने चलो बुलावा आया है माता ने बुलाया है, शेर पर सवार होकर आजा शेरावालिए, बिगड़ी मेरी बना दे ए शेरा वाली मैया, चैत महीना और अश्वनि में आते मां के नवराते आदि भजनों पर भक्त मंत्रमुग्ध हो गए। इगलास पथवारी मंडल के कार्यकतार्ओं का व्यवस्था बनाने में सहयोग रहा।

Also Read : Surprise inspection of Deputy CM Brajesh Pathak : डिप्टी सीएम ने किया केजीएमयू का औचक निरीक्षण

Also Read : Corona Spreading Again in Delhi NCR : दिल्ली-एनसीआर में फिर फैल रहा कोरोना, लगातार तीसरे दिन बढ़ी संक्रमण दर

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

Most Popular