Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडChampawat News: लोहाघाट में निजी विद्यालयों की मनमानी, अभिभावकों से खरीदवाई जा...

Champawat News: लोहाघाट में निजी विद्यालयों की मनमानी, अभिभावकों से खरीदवाई जा रही हैं महंगी किताबें, शिक्षा विभाग खामोश

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़)लोहाघाट : “Champawat News” लोहाघाट के निजी विद्यालयों में एनसीईआरटी(NCERT) की पुस्तकों के अलावा प्राइवेट प्रकाशकों की पुस्तकें खरीदवाने पर अभिभावकों में काफी आक्रोश है ।

लोहाघाट में निजी विद्यालयों की मनमानी

अभिभावकों से खरीदवाई जा रही हैं महंगी किताबें

शिक्षा अधिकारी ने कहा मामला उनके संज्ञान में आया

महंगी किताबें खरीदवाई जा रही

बता दें, अभिभावकों ने खंड शिक्षा अधिकारी को कार्रवाई करने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया है। अभिभावकों ने बताया कि लोहाघाट में निजी विद्यालयों के द्वारा अभिभावकों से एनसीईआरटी(NCERT) की किताबों के अलावा चार पांच अन्य प्राइवेट प्रकाशकों की महंगी किताबें खरीदवाई जा रही है। जिसको लेकर शुक्रवार को नगर के जागरूक अभिभावकों के द्वारा लोहाघाट के खंड शिक्षा अधिकारी भानु प्रताप कुशवाहा को ज्ञापन देकर इन विद्यालय पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

बच्चों के भविष्य को देखते हुए अभिभावक खामोश

अभिभावकों का कहना है कि निजी विद्यालय अपनी मनमानी कर रहें हैं। लेकिन शिक्षा विभाग के द्वारा इसपर कोई कार्रवाई नहीं करी जा रही है। जिसके चलते अभिभावक बच्चों के भविष्य को देखते हुए चुप रहने पर मजबूर हैं। अभीभावको ने कहां कुछ विद्यालय स्कूल से ही निजी प्रकाशकों की किताबें बच्चों को महंगे दामों में बेच रहे हैं।उन्होंने कहा जहां एनसीईआरटी(NCERT) की किताबें 300 से ₹400 में आ रही है वहीं निजी प्रकाशकों की किताबें 1400 से ₹1500 तक में आ रही है, जिस कारण अभिभावकों में काफी आर्थिक बोझ बढ़ रहा है। लेकिन बच्चों के भविष्य को देखते हुए अभिभावक खामोश है।

शिक्षा अधिकारी ने कहा मामला उनके संज्ञान में आया

वहीं, खंड शिक्षा अधिकारी भानु प्रताप कुशवाहा ने कहा मामला उनके संज्ञान में आया है। जल्द ही छापेमारी कर ऐसे विद्यालय में कार्यवाही करने के साथ-साथ उन की मान्यता रद्द करने के लिए उच्चाधिकारियों को पत्र लिखा जाएगा ।

Also Read: Pauri News: सरकारी शिक्षक शराब से नही छुड़वा पा रहे अपना मोह

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular