Friday, July 5, 2024
HomeKaam Ki BaatChampawat News: अंबेडकर की जयंती के अवसर पर CM Dhami पहुंचे चंपावत,...

Champawat News: अंबेडकर की जयंती के अवसर पर CM Dhami पहुंचे चंपावत, फूल माला पहना कर किया गया भव्य स्वागत

- Advertisement -

(Champawat News: CM Dhami reached Champawat on the occasion of Ambedkar’s birth anniversary): भारत रत्न बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती के अवसर पर अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत चंपावत के नरसिंह डांडा ग्रामीण क्षेत्र के राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में बाबासाहेब के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करने पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का स्थानीय लोगों एवं कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़ा व पुष्प वर्षा कर एवं फूल माला पहना कर भव्य स्वागत किया।

लगभग 92 आरोपी जेल जा चुके हैं

कार्यक्रम में बड़ी संख्या में स्थानीय अनुसूचित जाति के लोग मुख्यमंत्री को देखने और सुनने पहुंचे। मुख्यमंत्री धामी ने इस अवसर पर बाबासाहेब अंबेडकर की मूर्ति पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया और कार्यक्रम की शुरुआत की मुख्यमंत्री ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि नकल विरोधी कानून की कमी को देखते हुए हमने कड़ा कानून बनाया है। अब तक लगभग 92 आरोपी जेल जा चुके हैं।

तीन मंजिला अंबेडकर भवन बनाया जाएगा

उत्तराखंड में अवैध रूप से बनाई जा रही मजारों पर भी हमने कार्रवाई शुरू कर दी है और उन्हें ध्वस्त किया जा रहा है। हम उत्तराखंड को विकास के पथ पर लेकर चल रहे हैं और सपनों का उत्तराखंड बनाएंगे चंपावत जनपद मुख्यालय के अनुसूचित जाति बाहुल्य नरसिंह डांडा गांव को विकसित करने के लिए कई घोषणाएं की। जिनमें क्षेत्र के हाई स्कूल को इंटरमीडिएट बनाया जाएगा तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण किया जाएगा साथ ही तीन मंजिला अंबेडकर भवन बनाया जाएगा।

जमीन का मालिकाना हक देने की शुरुआत की जाएगी

नरसिंह डांडा के लिए लिफ्ट पेयजल योजना तथा गांव वालों को जमीन का मालिकाना हक देने की शुरुआत की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा अनुसूचित जाति बाहुल्य वाले इस गांव को विकसित करना हमारी सरकार की प्राथमिकता होगी। कालू खान में स्थापित सिद्ध नरसिंह बाबा मंदिर का सुंदरीकरण भी किया जाएगा।

READ ALSO: Laksar News: प्रेम प्रसंग में विभिन्न समुदाय के युवक-युवती घर से फरार, मौके पर तनाव, भारी पुलिस बल तैनात

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular