Friday, July 5, 2024
HomeAccident NewsChampawat News: 1 साल पूरा होने पर जनता के बीच पहुंचे CM...

Champawat News: 1 साल पूरा होने पर जनता के बीच पहुंचे CM धामी, उड़ीसा रेल हादसे पर रोड शो किया स्थगित

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),चंपावत “Champawat News” : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज अपने चंपावत भ्रमण कार्यक्रम के दूसरे दिन चंपावत पहुंचे। जहां भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने मुख्यमंत्री का भव्य स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने उड़ीसा ट्रेन हादसे की वजह से चंपावत में होने वाला रोड शो कैंसिल किया। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने चंपावत के गोलू देवता के मंदिर में जाकर दर्शन किए और पूरे विधि विधान से पूजा पाठ किया। मुख्यमंत्री ने चंपावत के विकास के लिए 50 करोड़ 54 लाख की 42 योजनाओं का लोकार्पण किया । मुख्यमंत्री धामी ने आम जनता से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को सुना। इस दौरान मुख्यमंत्री ने चंपावत में श्रमिक सुविधा केंद्र का शुभारंभ भी किया। जिससे स्थानीय लोगों को आवश्यक सुविधाएं प्राप्त हो सके।

सीएम धामी ने किया रोड शो स्थगित

बता दें, उड़ीसा में हुए भीषण रेल हादसे के चलते हैं सीएम धामी के चंपावत विधायक के तौर पर 1 वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने पर निकाले जा रहे रोड शो को स्थगित कर दिया। इसके साथ ही सीएम धामी ने देर रात टि्वट करते हुए कहा कि ओडिशा के बालासोर जिले में बहानागा रेलवे स्टेशन के पास एक्सप्रेस ट्रेन के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से कई लोगों के हताहत होने का अत्यंत दु:खद समाचार प्राप्त हुआ है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करने एवं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

हारकर भी जीतने वाले को कहते है सीएम धामी

बता दें, 2022 में हुए विधानसभा के इतिहास में कुछ ऐसा हुआ था जो किसी ने सोचा तक नहीं था। जहां दो बार मुख्यमंत्री बदलने के बाद तीसरे मुख्यमंत्री पद के लिए सीएम धामी को चुना गया था और 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए आलाकमान से मुख्यमंत्री के चेहरे पर चुनाव लड़वाया था। लेकिन सीएम धामी अपने खटीमा सीट से चुनाव हार गए। जिसके बाद उन्हें चंपावत सीट से उपचुनाव लड़ाया। जहां उन्होंने रिकॉर्ड तोड़ इतिहास रच दिया है। बंपर वोटों से चुनाव जीते धामी के सामने सबकी जमानत जब्त हो गई है। सीएम धामी ने 55025 मतों से ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। चुनाव में ईवीएम से 62898 मत और पोस्टल बैलेट से 1303 वोट पड़े थे।

900 से अधिक लोग घायल

ओडिशा के बालासोर जिले में बहानागा रेलवे स्टेशन के पास देर शाम कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन पटरी से उतरने के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में कई यात्री जख्मी हो गए हैं। इस हादसे में अब तक 238 लोगों की जान जाने की खबर है। वहीं 900 से अधिक लोग घायल है। बताया जा रहा है कि ये हादसा उस वक्त हुआ जब ट्रेन हवड़ा से चेन्नई के लिए जा रही थी।

Also Read: Chardham Yatra: खराब मौसम के बीच भी नहीं डगमगाई भक्तों की आस्था, आंकड़ा पहुंचा 20 लाख के पार 

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular