Monday, July 15, 2024
Homeउत्तराखंडChampawat News: चोमैल के जंगलों में लगी भीषण आग, कड़ी मशक्कत के...

Champawat News: चोमैल के जंगलों में लगी भीषण आग, कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू

- Advertisement -

(Champawat News: Fierce fire broke out in the forests of Chomail, control over the fire after hard work)लोहाघाट विधानसभा के चोमैल क्षेत्र के जंगलों में भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग गांव की ओर तेजी से बढ़ने लगी आग को गांव की ओर बढ़ते देख चामी गांव के युवा और महिलाएं आग बुझाने के लिए जंगल पहुंचे। 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद जंगल की आग पर काबू पाया गया।

खबर में खास:

  • चोमैल क्षेत्र के जंगलों में भीषण आग लग गई
  • युवा और महिलाएं आग बुझाने के लिए जंगल पहुंचे
  • 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया

 

वन विभाग तैयारियों के बड़े-बड़े दावे ठोकता है

युवाओं व महिलाओं की सतर्कता ने गांव व जंगल को आग की चपेट में आने से बचा लिया गया। वही चामी के ग्राम प्रधान प्रकाश महर ने वन विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि फायर सीजन को लेकर वन विभाग तैयारियों के बड़े-बड़े दावे ठोकता है, पर जमीनी हकीकत कुछ और ही है।

पहाड़ों में लंबे समय से बारिश नही हुई

महर ने वन विभाग को गांव में बनाग्नि को लेकर जागरूकता कार्यक्रम व आग बुझाने के तरीकों की ट्रेनिंग ग्रामीणों को देने की मांग की। आग बुझाने में बबीता देवी ,ईश्वरी देवी, कमला देवी ,पुष्पा देवी, विजय सिंह जगत सामंत, निखिल ,सूरज आदि शामिल रहे। दरअसल पहाड़ों में लंबे समय से बारिश ना होने तथा गर्मी बढ़ने के साथ साथ जंगल भी धधकने लगे हैं।

खबर में खास: Mussoorie News: मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन रजत अग्रवाल आठवीं बार निर्विरोध चुने गये अध्यक्ष, सदस्यों का व्यक्त किया आभार

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular