Friday, July 5, 2024
HomeGovernment ActionChampawat News: गांवो में अज्ञात बीमारी से कई मवेशी हुए गंभीर रूप...

Champawat News: गांवो में अज्ञात बीमारी से कई मवेशी हुए गंभीर रूप से बीमार, ग्रामीणों ने उपचार की करी मांग

- Advertisement -

INDIA NEWS (इंडिया न्यूज़), चंपावत : मवेशियों में फैली अज्ञात बीमारी के बाद पशुपालन विभाग को सूचना देने पर भी विभाग की टीम अभी तक गांव में उपचार के लिए नहीं पहुंची है जिस कारण ग्रामीणों में काफी आक्रोश है।

खबर में खास:-

  • गांवो में अज्ञात बीमारी से कई मवेशी हुए गंभीर रूप से बीमार
  • ग्रामीणों ने उपचार की करी मांग
  • टीम क्षेत्र में जाकर पशुओं का टीकाकरण करेगी

मवेशीयो की मौत हो रही

लोहाघाट ब्लॉक के नेपाल सीमा से लगे सुल्ला, पासम ,मडवा डनगांव व दसलेख क्षेत्रों में मवेशियों में फैली अज्ञात बीमारी से ग्रामीणों के कई मवेशी गंभीर रूप से बीमार पड़े रहे हैं। वहीं कुछ मवेशियों की मौत भी हो चुकी है। मामले में जिला किसान यूनियन के मीडिया प्रभारी मोहन चंद्र पांडे ने बताया कि सीमावर्ती गांवो में आजकल मवेशियों में अज्ञात बीमारी का प्रकोप फैला हुआ है। बीमारी से पशुओं के शरीर में बड़े-बड़े दाने होने के साथ-साथ घाव में कीड़े तक पढ़े हैं तथा कुछ मवेशीयो की मौत भी हो चुकी। पांडे ने कहा पशुपालन विभाग को सूचना देने के बाद भी विभाग की टीम अभी तक गांव में उपचार के लिए नहीं पहुंची है जिस कारण ग्रामीणों में काफी आक्रोश है।

टीम क्षेत्र में जाकर पशुओं का टीकाकरण करेगी

वहीं ग्रामीणों ने पशुपालन विभाग से उनके मवेशियों का उपचार करने की मांग की है। वही चंपावत के मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर पीएस भंडारी ने कहा मामला उनके संज्ञान में आया है। पशुओं के सैंपल लेकर शोध केंद्र मुक्तेश्वर भेजे जाएंगे। और जल्द ही विभाग की टीम क्षेत्र में जाकर पशुओं का टीकाकरण करेगी।

Also Read: LSG vs GT : गुजरात ने टॉस जीतकर पहले लिया बल्लेबाजी का फैसला

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular