Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsChampawat News: गुलदार के हमले से मटियानी क्षेत्र पंचायत सदस्य दंपत्ति घायल, कार्यवाही...

Champawat News: गुलदार के हमले से मटियानी क्षेत्र पंचायत सदस्य दंपत्ति घायल, कार्यवाही को लेकर ग्रामीण आक्रोशित

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Laxman Bisht, Champawat News: सुखीढांग व बस्तियां के पास एनएच में दो पहिया वाहन चालकों पर गुलदार के हमले लगातार जारी हैं। प्रशासन व वन विभाग खामोश लोहाघाट विधानसभा क्षेत्र की मटियानी क्षेत्र पंचायत सदस्य जानकी देवी अपने पति कैलाश सिंह के साथ बाइक में टनकपुर की ओर जा रही थी।

वह एनएच में टनकपुर आठवें मील के पास गुलदार ने उन पर हमला कर दिया। गुलदार के अचानक हुए हमले से क्षेत्र पंचायत सदस्य अपने पति सहित बाइक से नीचे गिर गई। तभी गुलदार ने उनके पति के हाथ पर पंजा मार दिया। गुलदार के हमले से दोनों पति-पत्नी घायल हो गए।

गुलदार किसी की जान ले लेगा क्या तब कार्यवाही होगी

वहीं जिला पंचायत उपाध्यक्ष एल एम कुंवर ने बताया गनीमत रही तभी पीछे से वाहन आ गए, जिस कारण गुलदार भाग गया और दोनों की जान बच गई अन्यथा गंभीर हादसा हो सकता था। उन्होंने बताया राहगीरों ने दोनों घायल दंपति को उठाया इसके बाद दोनों उपचार के लिए खटीमा चले गए। वहीं जिला पंचायत उपाध्यक्ष एल. एम. कुंवर क्षेत्र पंचायत सदस्य जानकी देवी, कैलाश सिंह व राहगीरों ने प्रशासन व वन विभाग से गुलजार को पकड़ने की मांग की है। उन्होंने कहा जब गुलदार किसी की जान ले लेगा क्या तब कार्यवाही होगी।

वन विभाग से गुलदार को जल्द पकड़ने की मांग

जिला पंचायत उपाध्यक्ष ने कहा सुखीडांग व बस्तियों के बीच गुलदार कई बाइक सवारो पर हमला कर घायल कर चुका है। इसके बावजूद वन विभाग व प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है। सिर्फ पिंजरा लगाकर वन विभाग ने अपना पल्ला झाड़ दिया है, जिस कारण लोगों में काफी आक्रोश है। कुंवर व लोगो ने कहा अगर गुलदार के हमले से किसी की जान जाती है तो उसकी पूरी जिम्मेदारी वन विभाग व प्रशासन की होगी। लोगों ने वन विभाग से गुलदार को जल्द पकड़ने की मांग की है।

2 पिंजरे एवं गुलदार की गतिविधियों पर नजर रखने हेतु ट्रैकिंग कैमरे

वहीं डीएम चंपावत नवनीत पांडे का कहना है कि गुलदार को पकड़ने के लिए वन विभाग को निर्देशित किया गया है। वन विभाग के द्वारा पिंजरे लगाए गए हैं। जरूरत पड़ने पर प्रोफेशनल ट्रेंकुलाइजर एक्सपर्ट भी बुलाए जाएंगे। वहीं वन क्षेत्र अधिकारी गुलजार हुसैन ने बताया बीते दिनों हुए गुलदार के हमले को देखते हुए विभाग के द्वारा क्षेत्र में गुलदार को पकड़ने के लिए 2 पिंजरे एवं गुलदार की गतिविधियों पर नजर रखने हेतु ट्रैकिंग कैमरे लगाए गए हैं। वन विभाग के कर्मचारियों के द्वारा लगातार रात्रि गश्त जारी है। गुलदार को जल्द पड़कर लोगों को सुरक्षा दी जाएगी वहीं गुलदार के लगातार हो रहे हमले से क्षेत्र वासियो में काफी आक्रोश है।

Read more: Haldwani: दलालों को दूर करने की तैयारी, परिवहन विभाग जल्द लगाएगा आरटीओ ऑफिस में साइनेज बोर्ड

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular