Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडChampawat News: लोहाघाट में बाल्मीकि मंदिर के पीछे बनी मीट की दुकान...

Champawat News: लोहाघाट में बाल्मीकि मंदिर के पीछे बनी मीट की दुकान हटाने की मांग को लेकर CM को भेजा ज्ञापन

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Memorandum sent to CM demanding removal of meat shop) नगर पालिका की मीट मंडी में बाल्मीकि मंदिर के पीछे बनी मीट की दुकान हटाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। इसके साथ ही आक्रोशित लोगों ने 10 दिन के भीतर मीट की दुकान न हटाए जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

खबर में खास:-

  • मीट की दुकान न हटाए जाने पर आंदोलन
  • 10 दिन के भीतर दुकान को न हटाने पर उग्र आंदोलन
  • पुलिस और प्रशासन अलर्ट

मीट की दुकान न हटाए जाने पर आंदोलन

अखिल भारतीय श्री बाल्मीकि नवयुवक संघ ने नगर पालिका की मीट मंडी में बाल्मीकि मंदिर के पीछे बनी मीट की दुकान हटाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। आक्रोशित लोगों ने 10 दिन के भीतर मीट की दुकान न हटाए जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। इसके साथ ही संघ के प्रदेश महामंत्री सतीश बाल्मीकि और जिलाध्यक्ष मनीष कुमार के नेतृत्व में बाल्मीकि समाज के लोगों ने मंदिर के पीछे की मीट की दुकान को हटाने की मांग को लेकर नगर पालिका में प्रदर्शन किया है।

10 दिन के भीतर दुकान को न हटाने पर उग्र आंदोलन

उन्होंने कहा कि टनकपुर मार्ग में चंपावत जिले का एकमात्र लगभग 40 वर्ष पुराना भगवान बाल्मीकि का मंदिर है। मंदिर के पीछे एक समुदाय विशेष के मीट व्यापारी द्वारा दुकान का रास्ता बंद कर दिया है। तथा उसकी मीट की दुकान मंदिर की दीवार से लगी है। जिससे मंदिर का वातावरण प्रदूषित हो रहा है। तथा उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हो रही हैं बाल्मीकि समाज के लोगों ने मंदिर के समीप बनी दुकान को हटाकर अन्यत्र बनाने की मांग की है। 10दिन के भीतर दुकान को न हटाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

पुलिस और प्रशासन अलर्ट

वहीं, दुकान को हटाने की मांग को लेकर बाल्मीकि समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री, जिलाधिकारी, उप जिलाधिकारी, बाल्मीकि संघ के प्रदेश अध्यक्ष सहित पुलिस को ज्ञापन भेजा वही दो समुदायों का मामला होने पर पुलिस और प्रशासन अलर्ट हो गया है। प्रदर्शन करने में दल नायक हरचरन, ममता, संतोष, नीतू, बबलू, बुद्धसेन,महेश, दिनेश, दलीप, राजेंद्र, समंता आदि मौजूद रहे।

Also Read: Kashipur News: झूले में फ्री में बिठाने से मना करने पर संचालक से मारपीट, 6 लोग गिरफ्तार

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular