Thursday, July 4, 2024
HomeGovernment ActionChampawat News: अब 10 रुपए के सिक्के ना लेने वालों पर होगी...

Champawat News: अब 10 रुपए के सिक्के ना लेने वालों पर होगी कानूनी कार्रवाई

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज),चंपावत : एसबीआई की शाखा में शाखा प्रबंधक अवनीश कुमार पांडे ने कहा जो भी व्यापारी या व्यक्ति ₹10 के सिक्के नहीं चलाएगा उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

खबर में खास:-

  • अब 10 रुपए के सिक्के ना लेने वालों पर होगी कानूनी कार्रवाई
  • लोहाघाट क्षेत्र में ₹10 के सिक्के न चलने की भ्रांति फैलाई गई
  • यह हमारी भारतीय करेंसी का हिस्सा

10 के सिक्के न लेने वालों पर कार्रवाई

लोहाघाट क्षेत्र में अब ₹10 के सिक्के न लेने वालों पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। मामले में लोहाघाट की एसबीआई(SBI) की शाखा में शाखा प्रबंधक अवनीश कुमार पांडे ने व्यापार मंडल के पदाधिकारियों व व्यापारियों के साथ बैठक करी। शाखा प्रबंधक अवनीश कुमार पांडे ने बताया लोहाघाट क्षेत्र में ₹10 के सिक्के न चलने की भ्रांति फैलाई गई है, जिस कारण ₹10 के सिक्कों को न तो व्यापारी ले रहे हैं और ना ही जनता। पांडे ने कहा यह भारतीय करेंसी का अपमान होने के साथ-साथ कानून का भी उल्लंघन है।

यह हमारी भारतीय करेंसी का हिस्सा

उन्होंने कहा जो भी व्यापारी या व्यक्ति ₹10 के सिक्के नहीं चलाएगा उसके खिलाफ भारतीय करेंसी के उल्लंघन के मामले में कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा ₹10 के सिक्के पूरे भारत में चलते हैं। यह हमारी भारतीय करेंसी का हिस्सा है। वहीं, व्यापार संघ पदाधिकारियों व व्यापारियों ने भी एसबीआई को पूरा सहयोग देने व ₹10 के सिक्कों को चलाने पर अपनी सहमति जताई।

Also Read: Uttarakhand News: पंजाब के पूर्व CM के निधन पर CM धामी ने किया ट्विट, कही ये बात..

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular