Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडChampawat News: डीएम के निर्देश पर लोहाघाट में आवारा गोवंश का किया...

Champawat News: डीएम के निर्देश पर लोहाघाट में आवारा गोवंश का किया गया रेस्क्यू, जानें पूरी खबर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Stray Cattle Rescued: डीएम चंपावत नवनीत पांडे के द्वारा जिले में आवारा घूम रहे गौवंसो का संज्ञान लेते हुए सक्षम अधिकारीयो को तत्काल आवारा गौवंसो का रेस्क्यू कर नजदीकी गौ सदन में भेजने के निर्देश दिए गए थे। डीएम पांडे के निर्देश के बाद चंपावत जिले में  घूम रहे आवारा गौवंसो को रेस्क्यू कर गौसदन भेजने  की कार्रवाई शुरू हो गई है। मंगलवार को डीएम के द्वारा दिए गए। निर्देशों के तहत एसडीएम लोहाघाट रिंकु बिष्ट के निर्देश पर खंड विकास अधिकारी लोहाघाट अशोक अधिकारी के नेतृत्व में लोहाघाट के ग्रामीण क्षेत्र में घूम रहे आवारा गोवंश को रेस्क्यू टीम ने पकड़कर मण पसोली के गौसदन भेजा गया।

खंड विकास अधिकारी अशोक अधिकारी ने क्या कहा?

खंड विकास अधिकारी अशोक अधिकारी ने बताया आज चलाएं गए अभियान में 23 गौवंश को पकड़ कर गौसदन भेजा गया है तथा अभियान जारी है। अधिकारी ने लोगों से अपने गौ वंश को आवारा न छोड़ने की अपील करी है। उन्होंने कहा अगर कोई भी व्यक्ति गौवंश को आवारा छोड़ते हुए पकड़ा गया उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया लोहाघाट पालिका क्षेत्र से भी 18 गौवंश को गौसदन भेजा गया है।

कई लोगों किया चोटिल

मालूम हो कुछ संवेदनशील लोगों के द्वारा छोड़े गए गोवंश के द्वारा लोगों की फसलों को नुकसान पहुंचाने के अलावा कई लोगों को चोटिल भी कर दिया गया था। गौवंसो के सड़कों में घूमने और बैठने के कारण वाहन दुर्घटनाओं का भी खतरा बढ़ चुका था। इस मामले का डीएम चंपावत के द्वारा तत्काल संज्ञान लिया गया और पहली बार जिले में एक बड़ा अभियान चलाते हुए आवारा गौबंसो  को छत देने के साथ-साथ लोगों की समस्या का भी समाधान हुआ। जिसके लिए क्षेत्र वासियों के द्वारा डीएम पांडे को धन्यवाद दिया गया।

ALSO READ: Dronagiri Parvat: उत्तराखंड का एक ऐसा गांव जहां नहीं होती हनुमानजी की पूजा, इस बात को लेकर अंजनिपुत्र से आज भी नाराज है ग्रामीण

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular