Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडChampawat News: मानस खंड झांकी का चंपावत पहुंचने पर लोगों ने किया...

Champawat News: मानस खंड झांकी का चंपावत पहुंचने पर लोगों ने किया जोरदार स्वागत

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (People warmly welcomed Manas Khand tableau) मानस खंड झांकी आज सीएम धामी के विधानसभा क्षेत्र के जिला मुख्यालय चंपावत पहुंची। जहां झाकी के आगमन पर लोगों और अधिकारियों द्वारा झांकी का जोरदार स्वागत किया गया।

खबर में खास:-

  • झांकी आज सीएम धामी के विधानसभा क्षेत्र चंपावत पहुंची
  • झाकी के आगमन पर लोगों द्वारा झांकी का स्वागत
  • राज्य गठन के बाद से पहली बार प्रथम स्थान मिला

झाकी के आगमन पर लोगों द्वारा झांकी का स्वागत

गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में प्रथम स्थान पर रही उत्तराखण्ड राज्य की झांकी मानसखण्ड बुधवार को सीएम धामी के विधानसभा क्षेत्र के जिला मुख्यालय चंपावत पहुंची। जहां झाकी के आगमन पर लोगों और अधिकारियों द्वारा झांकी का स्वागत करते हुए झांकी रथ को हरी झण्डी दिखाकर विभिन्न क्षेत्रों के लिए रवाना किया गया। इसके साथ ही झांकी को देखने के लिए सैकड़ों की संख्या में लोग पहुंचे। जिसके बाद रथ जिला मुख्यालय के विभिन्न क्षेत्रों से होकर जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचा। जहां जिलाधिकारी नरेन्द्र सिंह भंडारी सहित विभिन्न अधिकारियों, कर्मचारियों आदि ने झांकी का अवलोकन किया।

राज्य गठन के बाद से पहली बार प्रथम स्थान मिला

इस मौके पर जिलाधिकारी नरेन्द्र सिंह भंडारी ने कहा कि उत्तराखंड की झांकी को राज्य गठन के बाद से पहली बार प्रथम स्थान मिला है। जो हमारे लिये तथा देवभूमि उत्तराखण्ड के लिये गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि इस झांकी में जागेश्वर मन्दिर, कार्बेट नेशनल पार्क, ऐपण कला, योग तथा वनों का समावेश किया गया है। वहीं, डीएम भंडारी ने बताया झांकी गुरुवार 13 अप्रैल को लोहाघाट, एवं बाराकोट के मुख्य स्थानों में भ्रमण कर जनपद पिथौरागढ़ को रवाना होगी।

Also Read: Uttarakhand News: पहाड़ों में चल रहा पैराग्लाइडिंग का रोमांच, सेना के जांबाज भी दिखा रहे हुनरबाजी

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular