Friday, July 5, 2024
HomeGovernment ActionChampawat News: सरकार की पोल खोलती बरसात की शरुआत, विभाग की सड़कें...

Champawat News: सरकार की पोल खोलती बरसात की शरुआत, विभाग की सड़कें बनी नहरे, लोगों के घरों में घुसा पानी

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़) लोहाघाट: “Champawat Weather” क्षेत्र पंचायत सदस्य ने कहा लोक निर्माण विभाग के द्वारा बनाई गई नालियां पूरी तरह बंद पड़ी है। जिससे की बरसात का पानी सड़कों में बह रहा है, या लोगों के घरों में घुस रहा है। उन्होंने कहा रोडो में पानी जमा होने के कारण दुर्घटनाओं का खतरा भी बना हुआ है।

सरकार की पोल खोलती बरसात की शरुआत

जनता के लिए बरसात किसी आफत से कम नहीं

अधिकारियों के द्वारा कोई संज्ञान नहीं लिया गया

विभाग की अधिकांश नालियां बंद

जनता के लिए ये बरसात किसी आफत से कम नहीं

उत्तराखंड में मौसम इन दिनों बड़ा सुहावना बना हुआ है। जिसके चलते दूर दराज से यहां लोग घूमने फिरने आ रहें है। एक ओर जहां मौसम लोगों के लिए बेहद खूबसूरत बना हुआ है तो वहीं लोहाघाट की जनता के लिए ये बरसात किसी आफत से कम नहीं है। बता दें, लोहाघाट में लोक निर्माण विभाग की लापरवाही का खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है। लोक निर्माण विभाग लोहाघाट के द्वारा सड़क किनारे बनाई गई अधिकांश नालियां बंद पड़ी हैं, जिसके चलते क्षेत्र में लगातार हो रही बरसात के कारण पानी सड़क में बहते हुए लोगों के घरों में घुस रहा है। वहीं, सड़कें नहर में तब्दील हो चुकी हैं जिस कारण लोगों में लोक निर्माण विभाग के खिलाफ काफी आक्रोश है।

अधिकारियों के द्वारा कोई संज्ञान नहीं लिया गया

क्षेत्र पंचायत सदस्य गंगा पाटनी ने जानकारी देते हुए बताया कि राजकीय पॉलिटेक्निक लोहाघाट से पाटन पुल तक लोक निर्माण विभाग के द्वारा बनाई गई नालियां पूरी तरह बंद पड़ी है। जिससे की बरसात का पानी सड़कों में बह रहा है, या लोगों के घरों में घुस रहा है। उन्होंने कहा रोडो में पानी जमा होने के कारण दुर्घटनाओं का खतरा भी बना हुआ है। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से कई बार बंद पड़ी नालियों को खोलने की मांग भी की गई है, पर अधिकारियों के द्वारा कोई संज्ञान नहीं लिया गया। जिसका खामियाजा लगातार क्षेत्र की जनता को भुगतना पड़ रहा है।

वहीं, गंगा पाटनी ने चेतावनी देते हुए कहा अगर जल्द लोक निर्माण विभाग बंद पड़ी नालियों को नहीं खोलता है तो पूरे पाटन पाटन क्षेत्र की जनता लोक निर्माण विभाग के खिलाफ उग्र आंदोलन करेगी। जिसकी पूरी जिम्मेदारी लोक निर्माण विभाग की होगी।

विभाग की अधिकांश नालियां बंद

बता दें, लोहाघाट क्षेत्र में लोक निर्माण विभाग की अधिकांश नालियां बंद पड़ी है। जिसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। लोक निर्माण विभाग को सूचना देने के बाद भी कोई कार्रवाई अधिकारियों के द्वारा नहीं करी जा रही है। जिस कारण लोगों में लोक निर्माण विभाग की कार्यप्रणाली पर काफी आक्रोश है।

Also Read: Uttarakhand Congress: मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल को गुंडा बताते हुए कांग्रेस ने बर्खास्त करने की उठाई मांग

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular