Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडChampawat News: CM धामी ने किया आजीविका सरस मेले का शुभारंभ, बोले-...

Champawat News: CM धामी ने किया आजीविका सरस मेले का शुभारंभ, बोले- सरस मेला अपने आप में एक अनूठा प्रयोग

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (The Chief Minister inaugurated the Livelihood Saras Mela) मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने तय कार्यक्रम के अनुसार अपनी विधानसभा चंपावत के टनकपुर नगर पहुंचे। इस मौके पर मंत्री रेखा आर्य भी मौजूद रही।

खबर में खास:-

  • सीएम धामी अपनी विधानसभा चंपावत के टनकपुर नगर पहुंचे
  • बस सेवा का विधि विधान से पूजा पाठ कर किसा शुभारंभ
  • सरस मेला अपने आप में एक अनूठा प्रयोग- सीएम धामी

बस सेवा का विधि विधान से पूजा पाठ कर किसा शुभारंभ

उत्तराखंड के युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने दौरे को लेकर काफी एक्टिव रहते है। जिसके चलते मुख्यमंत्री टनकपुर के श्री बांके बिहारी खाटू श्याम मंदिर पहुंचे। जहां मुख्यमंत्री ने सर्वप्रथम खाटू श्याम बाबा के मंदिर में माथा टेक कर प्रदेश की खुशहाली की कामना की। तत्पश्चात मुख्यमंत्री ने टनकपुर से राजस्थान के श्री खाटू श्याम मंदिर यात्रा के लिए बस सेवा का पूर्ण विधि विधान से पूजा पाठ कर शुभारंभ किया। जिसके बाद मुख्यमंत्री टनकपुर में आयोजित हो रहे आजीविका सरस मेला स्थल पहुंचे। जहां मुख्यमंत्री ने फीता काटकर एवं दीप प्रज्वलित कर मेले का शुभारंभ किया ।इस मौके पर स्थानीय समाजसेवियों एवं पूर्व सैनिक संगठन के पदाधिकारियों द्वारा मुख्यमंत्री का स्वागत किया गया।

सरस मेला अपने आप में एक अनूठा प्रयोग

टनकपुर में आयोजित किए जा रहे आजीविका सरस मेले में देश के 11 विभिन्न राज्यों से आए स्वयं सहायता समूह द्वारा लगभग 200 से ज्यादा स्टॉल लगाए गए हैं। जिनमें सभी राज्य के स्थानीय एवं सांस्कृतिक उत्पादों को रखा गया है। सरस मेले का आयोजन 19 मार्च से 28 मार्च तक किया जाएगा। इस दौरान उत्तराखंड के सांस्कृतिक कलाकारों के साथ विभिन्न राज्यों से आए हैं, कलाकार अपनी प्रस्तुतियां प्रस्तुत करेंगे। मुख्यमंत्री ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि चंपावत के टनकपुर में आयोजित हो रहा सरस मेला अपने आप में एक अनूठा प्रयोग है। इस आजीविका मेले के माध्यम से ना केवल उत्तराखंड राज्य की संस्कृति एवं स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा मिलेगा।

सैनिक विश्राम गृह हेतु मुख्यमंत्री का आभार जताया

वहीं, अन्य राज्यों से अपने उत्पाद लेकर आए स्वयं सहायता समूह को भी प्रोत्साहन मिलेगा। कार्यक्रम के दौरान स्थानीय पूर्व सैनिक संगठन के सदस्यों ने मुख्यमंत्री द्वारा टनकपुर में तीन करोड़ 41 लाख की धनराशि से बनाए जाने वाली सैनिक विश्राम गृह हेतु मुख्यमंत्री का आभार जताया गया। कार्यक्रम के उपरांत मुख्यमंत्री खटीमा जिला उधम सिंह नगर के लिए रवाना हो गए।

Also Read: khatima News: गन्ने की छिलाई कर रहे मजदूर को बाघ ने बनाया निवाला, खौफ में ग्रामीण

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular