Tuesday, July 2, 2024
HomeHealth TipsChampawat News: लोहाघाट क्षेत्र में वायरल फीवर का कहर, अस्पतालों में बड़ी...

Champawat News: लोहाघाट क्षेत्र में वायरल फीवर का कहर, अस्पतालों में बड़ी मरीजों की भीड़

- Advertisement -

Champawat News: (Viral fever wreaks havoc in Lohaghat area) लोहाघाट में वायरल फीवर के चलते क्षेत्रों से वायरल फीवर व टाइडफाइड(typhoid) के काफी संख्या में मरीज लोहाघाट उप जिला चिकित्सालय में इलाज कराने पहुंच रहे हैं।

खबर में खास:-

  • लोहाघाट क्षेत्र में वायरल फीवर का कहर
  • मरीज इलाज कराने अस्पताल पहुंच रहे
  • उबला पानी पीने तथा खान-पान में सावधानी बरतने की अपील

मरीज इलाज कराने अस्पताल पहुंच रहे

मौसम के बदलते चक्र के कारण लहाघाट क्षेत्र में वायरल फीवर का प्रकोप बढ़ गया है। जिस कारण लोहाघाट क्षेत्र के अलावा पाटी, बाराकोट आदि क्षेत्रों से वायरल फीवर व टाइडफाइड(typhoid) के काफी संख्या में मरीज लोहाघाट उप जिला चिकित्सालय में इलाज कराने पहुंच रहे हैं। जिस कारण अस्पताल में मरीजों की बेहतासा भीड़ लगी हुई है। वहीं लोहाघाट उपजिला चिकित्सालय के चिकित्सा अधीक्षक डॉ जुनेद कमर ने बताया कि इस समय मौसम में बदलाव होने के कारण व दूषित पानी पीने से वायरल फीवर और टाइडफाइड(typhoid) के काफी मरीज इलाज कराने अस्पताल पहुंच रहे हैं।

उबला पानी पीने तथा खान-पान में सावधानी बरतने की अपील

इसके साथ ही डॉक्टरों ने लोगों से उबला पानी पीने तथा खान-पान में सावधानी बरतने की अपील करी है। डॉक्टर कमर ने कहा दूषित पानी वायरल फीवर व टाइफाइड का मुख्य कारण है उन्होंने लोगों से साफ पानी पीने की अपील करी है। डॉक्टर कमर ने कहा अस्पताल में मरीजों का उपचार करने के साथ-साथ दवा दी जा रही है। मालूम हो इस समय गर्म घाटी वाले क्षेत्र में वायरल फीवर का प्रकोप काफी बढ़ चुका है।

Also Read: Roorkee News: एक्सक्लुसिव! विजिलेंस टीम के हाथ लगी बड़ी सफलता, पेशकार को आठ हजार की रिश्वत लेते पकड़ा

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular