Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडChampawat: शिवरात्रि के अवसर पर लोहाघाट में भव्य शिव बारात का आयोजन,...

Champawat: शिवरात्रि के अवसर पर लोहाघाट में भव्य शिव बारात का आयोजन, भक्तों ने लगाए भोले के जयकारे

- Advertisement -

Champawat: (Grand Shiva procession was organized in Lohaghat) महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर लोहाघाट नगर में भव्य शिव बारात निकाली गई। इसके अलावा पंचदेव मंदिर हथरंगिया से लेकर रिशेश्वरमहादेव मंदिर तक शिव बारात निकाली गई। शिव बारात में ढोल दमाऊ की थाप पर भक्तजनों ने नाचते गाते भोले के जयकारे लगाए।

खबर में खास:-

  • लोहाघाट नगर में भव्य शिव बारात निकाली

  • शिव बारात में ढोल दमाऊ की थाप पर भक्तजनों ने जयकारे लगाए

  • सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पर्याप्त पुलिस बल तैनात रहा।

लोहाघाट में भव्य शिव बारात निकाली

शनिवार को देश सहित उत्तराखंड में महाशिवरात्रि पर्व बड़े धूमधाम से मनाया गया। वहीं महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर लोहाघाट नगर में भव्य शिव बारात निकाली गई। इसके अलावा विशाल मेले का आयोजन हुआ। बता दें, श्री राम सेवा सांस्कृतिक कमेटी अध्यक्ष जीवन सिंह मेहता के दिशा निर्देश पर पंचदेव मंदिर हथरंगिया से लेकर रिशेश्वरमहादेव मंदिर तक शिव बारात निकाली गई। शिव बारात में ढोल दमाऊ की थाप पर भक्तजन नाचते गाते भोले के जयकारे लगाते हुए चल रहे थे। इसके साथ ही नगर में विशाल मेले का आयोजन किया गया।

पर्याप्त पुलिस बल तैनात रहा

विशाल मेले का आयोजन में दूर-दूर क्षेत्रों से आए व्यापारियों ने अपनी दुकानें सजा रखी थी। लोगों ने मेले से जमकर खरीदारी करी। वही महिलाओं व बच्चों में मेले को लेकर काफी जोश- खरोश देखने को मिली। महिलाओं व बच्चों के द्वारा मेले का भरपूर आनंद लेते हुए खरीदारी करी। मेले में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एसओ मनीष खत्री के नेतृत्व में पर्याप्त पुलिस बल तैनात रहा।

Also Read: Dehradun News: भगत दा ने घर वापसी के बाद किए टपकेश्वर महादेव मंदिर के दर्शन, PM को लेकर कही बड़ी बात

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular