Friday, July 5, 2024
HomeKaam Ki BaatChampawat: हर घर नल हर घर जल योजना की क्या हैं हकीकत!...

Champawat: हर घर नल हर घर जल योजना की क्या हैं हकीकत! जाने क्या हैं पूरा मामला

गांव में 17 /18 परिवार रहते हैं जिसका सहारा सिर्फ एक हैंडपंप का है। जिस को चलाने के लिए भी शरीर में बैलों सी ताकत होनी जरूरी है।

- Advertisement -

Champawat: उत्तराखंड सरकार द्वारा हर घर नल हर घर जल योजना का खूब प्रचार प्रसार किया जा रहा है और हर नेता इस योजना से हर घर को पानी देने की बात कह रहा है, पर इसके ठीक उल्टे कहानी चंपावत जिले के लोहाघाट विधानसभा क्षेत्र के छेड़ाखाल तोक की है। जहां के छोटे-छोटे बच्चों का समय पढ़ाई में कम हैंडपंप से पानी ढोने में ज्यादा बिकता है। बच्चे हैंडपंप चलाते चलाते थक कर चूर हो जाते हैं लेकिन फिर भी हिम्मत नहीं हारते हैं और अपने खाली बर्तनों को भरने में जुट जाते हैं।

खबर में खास:

  • हर घर नल हर घर जल योजना का प्रचार हो रहा हैं
  • गांव में पानी का नल नहीं है
  • सरकार व प्रशासन से उनके गांव को पानी देने की मांग की

सरकार से गांव को पानी देने की मांग की

वही गांव की छोटी सी छात्रा ने बताया उनके गांव में पानी का नल नहीं है। जिस कारण वे रोज हैंडपंप चलाकर पानी भरते हैं। नन्हीं छात्रा ने सरकार व प्रशासन से उनके गांव को पानी देने की मांग की ताकि गांव के बच्चे पढ़ाई में ज्यादा वक्त बिता सकें।

योजना को नाम के अनुरूप साकार करना 

गांव में 17 /18 परिवार रहते हैं जिसका सहारा सिर्फ एक हैंडपंप का है। जिस को चलाने के लिए भी शरीर में बैलों सी ताकत होनी जरूरी है। तब पानी नसीब होगा कहानी तस्वीरों से बयां हो रही है। सरकार व प्रशासन ने इन परिवारों का संज्ञान लेना चाहिए तथा योजना को नाम के अनुरूप साकार करना चाहिए।

ALSO READ: Champawat News: नाबालिग बेटी ने पिता पर लगाया दुष्कर्म का आरोप, पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular