Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsChandauli : बहुउद्देशीय हब के लिए 88 एकड़ जमीन चिन्हित, नाराज किसान...

Chandauli : बहुउद्देशीय हब के लिए 88 एकड़ जमीन चिन्हित, नाराज किसान डीएम से लगाई न्याय की गुहार

- Advertisement -

(88 acres of land identified for multi-purpose hub): यूपी (UP) के चंदौली (Chandauli) में बनने वाले बहुउद्देशीय हब के लिए 88 एकड़ जमीन चिन्हित की गई है।

जिला प्रशासन की ओर से बिहार के सीमा से सटे नौबतपुर के बगही कुम्हा गांव और चन्दौली के नवीन मंडी के पास जमीन तलाशी गई है। भूमि अधिग्रहण के लिए लोकनिर्माण विभाग द्वारा शासन को प्रस्ताव भेज दिया गया है।

  • डीएम ने उचित कार्रवाई का दिलाया भरोसा
  • स्थानीय किसान ने दी जानकारी
  • उजाड़ना कभी विकास नहीं हो सकता – स्थानीय किसान

डीएम ने उचित कार्रवाई का दिलाया भरोसा

इसकी सूचना किसानों को मिली जिसके बाद उन्होंने इसका विरोध करना शुरू कर दिया और दर्जनों नाराज किसान लामबंद होकर कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहा उन्होंने डीएम से मिलकर न्याय की गुहार लगाई।

किसानों का कहना है कि अगर हम सभी की भूमि हब के लिए चली जायेगी तो हम सभी गांव छोड़कर चले जाने के लिए मजबूर हो जाएंगे। वही किसानों ने बताया कि डीएम ने उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

स्थानीय किसान ने दी जानकारी

माधोपुर गांव निवासी किसान श्यामनारायण उपाध्याय ने बताया कि हमारे गांव में जो पहले ही जमीन लेकर मंडी बनाई गई है। अब किसी बहुउद्देश्यीय हब को लेकर फिर से जमीन ले रहे है। जो कि जमीन पीछे की तरफ ले रहे है।

हम लोगो के पास जो जमीन बची है वह जमीन पीछे वाली ही बची हुई है। अगर वह ले लेंगे तो हम लोग कहा जाएंगे। फिर हम लोगो को गांव छोड़कर रोड पर ही जाना पड़ेगा। इसके जवाब में डीएम साहब ने कहा कि जो जमीन है वह पीछे की तरफ ही जाएगी।

तो इसका मतलब यह है कि हमलोगों का जमीन लेकर के किसी और जगह खदेड़ दें ताकि हमलोग अपना जीवन अपने गांव से हटकर किसी और जगह बिताने को मजबूर हो जाएं। किसानो ने आगे कहा कि हम लोग जमीन नही देंगे इसके लिए चाहे जो भी हो जाए हम लोग धरना प्रदर्शन करेंगे।

हम लोग आगे जाएंगे हमलोग मुख्यमंत्री जी से मिलेंगे लेकिन हमलोग अपनी जमीन नही जाने देंगे।

उजाड़ना कभी विकास नहीं हो सकता – स्थानीय किसान

दूसरे किसान ने कहा कि हमारे पास मंडी के अगल-बगल जमीनें है तो उसको छोड़कर पीछे की जमीन लेना क्यों उचित समझ रहे है। एक गांव को उजाड़ देना ही विकास नही होता है। उजाड़ना ही विकास होता है तो हम इसको नही मानते है।

डीएम साहब द्वारा आश्वासन दिया गया है कि जो बेहतर होगा हम देखेंगे। आगे कहा कि अगर उचित कार्रवाई नही होती है तो हम किसान एक बड़े धरने के लिए बाध्य होंगे।

also read- अतीक अहमद (Atiq Ahmed) का खास जुल्फिकार उर्फ तोता कैसे दे रहा शाइस्ता परवीन का साथ, क्या है पूरी जानकारी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular