Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsChandrababu Naidu Arrest : कांग्रेस नेता ने दिया बड़ा बयांन बोले -...

Chandrababu Naidu Arrest : कांग्रेस नेता ने दिया बड़ा बयांन बोले – “चुनाव नजदीक आने पर यह राजनीतिक प्रतिशोध

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Chandrababu Naidu Arrest लखनऊ : टीडीपी प्रमुख और आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम एन चंद्रबाबू नायडू को आपराधिक जांच विभाग (CID) ने सुबह 6:00 बजे अरेस्ट किया। CID के अनुसार यह गिरफ्तारी कथित भ्रष्टाचार मामले के तहत की गई है।

उनके साथ- साथ उनके बेटे नारा लोकेश को भी पूर्वी गोदावरी जिले में अरेस्ट किया गया है। जानकारी के अनुसार एन चंद्रबाबू नायडू ( N Chandrababu Naidu) पर 350 करोड़ रुपये कौशल विकास घोटाले का आरोप लगाया गया है।

CID के डीजीपी ने कहा – माना जा रहा भ्रष्टाचार का साजिशकर्ता

आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम एन चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी पर सीआईडी ​​के अतिरिक्त डीजीपी एन.संजय ने कहा कि यह मामला आंध्र प्रदेश राज्य में उत्कृष्टता केंद्रों (सीओई) के समूहों की स्थापना के आसपास घूमता है, जिसका कुल अनुमानित परियोजना मूल्य 3,300 करोड़ रुपये है।

कथित धोखाधड़ी से आंध्र प्रदेश सरकार को भारी नुकसान हुआ है 300 करोड़ रुपये से अधिक है। एन चंद्रबाबू नायडू को इस योजना के पीछे मुख्य साजिशकर्ता माना जाता है, जो शेल कंपनियों के माध्यम से सार्वजनिक धन को निजी संस्थाओं में स्थानांतरित करने में जुटा था।

सीआईडी ​​के अतिरिक्त डीजीपी एन.संजय ने इस बारे में बताया कि “उन्हें सरकारी आदेशों और समझौता ज्ञापन जारी करने के लेनदेन के बारे में विशेष जानकारी है, जिससे वह जांच में एक केंद्रीय व्यक्ति बन जाते हैं।” .जांच का ध्यान गबन किए गए धन का पता लगाने, एन चंद्रबाबू नायडू से हिरासत में पूछताछ करने पर केंद्रित है…

सीआरपीसी की धारा 164 के तहत दर्ज किए गए सार्वजनिक अधिकारियों के बयानों सहित सामग्री स्पष्ट रूप से रिहाई के प्रमुख निर्णय निर्माता के रूप में चंद्रबाबू नायडू की भागीदारी की ओर इशारा करती है। अग्रिम पैसा।”

कांग्रेस नेता सुरेंद्र राजपूत ने ठहराया निर्दोष

टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी पर कांग्रेस नेता सुरेंद्र राजपूत का कहना है, ”जो दिल्ली में हो रहा है, केंद्र सरकार दूसरे राज्यों में भी कर रही है…चुनाव नजदीक आने पर गिरफ्तारियां क्यों होती हैं…ये यह राजनीतिक प्रतिशोध है….”

“प्रदेश सरकार द्वारा विपक्ष पर प्रतिशोध”

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी पर सीपीआई के राज्य सचिव के. रामकृष्ण ने इसे सीएम जगन मोहन रेड्डी सरकार की पराकाष्ठा बताई। उन्होंने कहा “पुलिस अग्रिम सूचना देकर कार्रवाई कर सकती है। लेकिन पुलिस को आधी रात में जाकर हंगामा करने की क्या जरूरत है?…सीआईडी आक्रामक तरीके से काम कर रही है…यह जगन मोहन रेड्डी सरकार द्वारा विपक्ष को परेशान करने की पराकाष्ठा है।

ये भी पढ़ें- दुनिया के सातवें अजूबे ‘ताजमहल’ के पूर्वी गेट पर अचानक से दौड़ने लगा करंट, पर्यटकों में मचा हड़कंप

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular