Tuesday, July 16, 2024
Homeउत्तराखंडChar Dham Yatra 2023: चारधाम यात्रा को लेकर बड़ा अपडेट! जल्द ही...

Char Dham Yatra 2023: चारधाम यात्रा को लेकर बड़ा अपडेट! जल्द ही 10 फीसदी तक महंगा हो सकता है किराया, बैठक में होगा तय

- Advertisement -

Char Dham Yatra 2023: (Big update regarding Char Dham Yatra) ट्रांसपोर्ट कंपनी के अध्यक्षों का कहना है कि इस बार चारधाम यात्रा का किराया 10 फीसदी तक बढ़ सकता है। जिसे लेकर संयुक्त रोटेशन यात्रा व्यवस्था समिति के अध्यक्ष संजय शास्त्री ने शासन से किराया बढ़ाने की सिफारिश की है।

14 फरवरी को समिति की बैठक

उत्तराखंड में चार धाम यात्रा जल्द ही शुरु होने वाली है। जिसे लेकर शासन और प्रशासन दोनों ही इसकी तैयारी में लगे हुए हैं। वहीं चारधाम यात्रा संचालित करने वाली निजी बस मालिकों की संयुक्त रोटेशन यात्रा व्यवस्था समिति ने शासन से किराया बढ़ाने की सिफारिश की है। जिस पर 14 फरवरी को समिति ने बैठक रखी है। समिति की बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया जाएगा।

किराया कम से कम 10 फीसदी तक बढ़े

चारधाम यात्रा को लेकर ट्रांसपोर्ट कंपनी के अध्यक्षों का कहना है कि इस बार किराया कम से कम 10 फीसदी तक बढ़ेगा। जिस पर समिति के अध्यक्ष संजय शास्त्री ने इस को लेकर संकेत दिए हैं। उन्होंने बताया कि पिछले साल के मुकाबले इस साल महंगाई बढ़ी है। साथ ही बसों के पार्ट्स और अन्य आइटम महंगे हुए हैं। ऐसे में चारधाम यात्रा में बसों का किराया बढ़ाना हमारी मजबूरी है। पहले जो बस का चेचिस 18-19 लाख में आता था,अब करीब 25 लाख में आ रहा है।

Also Read: Rishikesh News: लंगर में भोजन न मिलने पर सिरफिरे ने सेवादार पर पेचकस से किया हमला, मौत

 

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular