Tuesday, July 2, 2024
HomeAasthaChar Dham Yatra 2023: हरिद्वार से हुई चारधाम यात्रा की विधिवत शुरूआत,...

Char Dham Yatra 2023: हरिद्वार से हुई चारधाम यात्रा की विधिवत शुरूआत, यात्रियों का पहला दल रवाना

- Advertisement -

INDIA NEWS (इंडिया न्यूज़ ), हरिद्वार : धर्मनगरी हरिद्वार से आज चारधाम यात्रा के लिए पहला दल गंगा स्नान कर रवाना हो गया है। राज्यों से आए श्रद्धालुओं में यात्रा को लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है।

खबर में खास:-

  • आज चारधाम यात्रा के लिए पहला दल गंगा स्नान कर रवाना
  • द्धालुओं में यात्रा को लेकर काफी उत्साह
  • नारियल फोड़ कर यात्रा सीजन का शंकनाथ हो चुका

धर्मनगरी हरिद्वार से चारधाम यात्रा के लिए पहला दल रवाना

उत्तराखंड में चारधाम यात्रा कल से शुरु होने जा रही है। जिसको लेकर धामी सरकार ने आज बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना कर दिया है। वहीं अगर बात श्रद्धालुओं की करें तो उनमे भी यात्रा शुरु होने को लेकर काभी खुशी का माहोल बना हुआ है। इसी के चलते आज धर्मनगरी हरिद्वार से चारधाम यात्रा के लिए पहला दल गंगा स्नान कर रवाना हो गया है। हरिद्वार के मायादेवी मंदिर से पूजा-अर्चना और नारियल फोड़ कर यात्रा सीजन का शंकनाथ हो चुका है ।

यात्रा को लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा

बता दें, 22 अप्रैल को गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट खुलने के साथ ही आध्यात्मिक चार यात्रा की शुरुआत हो जाएगी। जिसके लिए सैकड़ो की संख्या में गाड़िया हरिद्वार से चारधामों के लिए रवाना हो गई है। विभिन्न राज्यों से आए श्रद्धालुओं में यात्रा को लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है। चारधाम के लिए की गई व्यवस्था को लेकर यात्रियों ने सरकार का आभार भी व्यक्त किया है ।

Also Read: Eid Alvida Jumma 2023: अलविदा माह-ए-रमज़ान; काशीपुर में अदा की गई अलविदा जुमे की नमाज़

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular