Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडChar dham yatra 2023: चार धाम यात्रा पर पर्यटन मंत्री का बयान,...

Char dham yatra 2023: चार धाम यात्रा पर पर्यटन मंत्री का बयान, बोले- इस साल श्रद्धालुओं की भीड़ का रिकॉर्ड टूटने वाला

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Tourism Minister’s statement on Char Dham Yatra) पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा अब तक चारों धामों में दर्शन करने के लिए 13 लाख से ज्यादा श्रद्धालु रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं।

खबर में खास:-

  • सरकार और विभागों की तैयारियां अपने अंतिम दौर में
  • इस साल श्रद्धालुओं की भीड़ का रिकॉर्ड टूटने वाला 
  • अब तक 13 लाख से ज्यादा श्रद्धालु रजिस्ट्रेशन करा चुके

इस साल श्रद्धालुओं की भीड़ का रिकॉर्ड टूटने वाला 

उत्तराखंड में 22 अप्रैल से चार धाम यात्रा की शुरुआत हो रही है जिसके लिए सरकार और विभागों की तैयारियां अपने अंतिम दौर में हैं। बता दें, सरकार लगातार यात्रा को लेकर बैठक कर रही है और आने वाली चार धाम यात्रा में कई जगह की यात्रियों को असुविधा ना हो उसके लिए समय पर तैयारी पूरी कर रही है। जिसके चलते पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने बताया कि इस साल श्रद्धालुओं की भीड़ का रिकॉर्ड टूटने वाला है। जिसके चलते तैयारियां पूरी कर ली गई है।

अब तक 13 लाख से ज्यादा श्रद्धालु रजिस्ट्रेशन करा चुके

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि इस साल शुरू होने वाली चार धाम यात्रा से पहले सरकार को उम्मीद है कि यात्रा में पिछले साल हुई श्रद्धालुओं की भीड़ का रिकॉर्ड टूटने वाला है। अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अब तक चारों धामों में दर्शन करने के लिए 13 लाख से ज्यादा श्रद्धालु रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं। वहीं, सरकार ने इस भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कई बदलाव भी किए हैं। पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज का कहना है कि पिछले साल यात्रा में दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं को जो परेशानी हुई थी उसको देखते हुए उसे दूर किया जा रहा है। पर्यटन मंत्री ने कहा कि सरकार की प्राथमिकता है कि आने वाले सभी श्रद्धालुओं को पूरी सुविधा के साथ यात्रा कराई जाए।

Also Read: Champawat News: केंद्रीय विद्यालय में 50वीं जवाहरलाल नेहरू विद्यालय स्तरीय गणित व विज्ञान प्रदर्शनी का हुआ आयोजन

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular