Friday, July 5, 2024
HomeGovernment ActionChar Dham Yatra: चार धाम यात्रा को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड पर,...

Char Dham Yatra: चार धाम यात्रा को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड पर, अब मनचाहा किराया वसूलने वालोें पर सख्त कार्यवाही

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Administration on alert mode regarding Char Dham Yatra) चार धाम यात्रा को देखते हुए परिवहन मंत्री चंदन राम दास की अध्यक्षता में आज विभाग के पदाधिकारियों संग एक बैठक की गई। जिसमे श्रद्धालुओं से मनचाहा किराया वसूलने वालोें पर सख्त कार्यवाही के आदेश दिए है।

खबर में खास:-

  • परिवहन मंत्री की अध्यक्षता में पदाधिकारियों संग एक बैठक
  • श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए कई अहम निर्णय
  • अभद्र व्यवहार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई

श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए कई अहम निर्णय

उत्तराखंड में 22 अप्रैल से शुरू हो रही चार धाम यात्रा को देखते हुए परिवहन मंत्री चंदन राम दास की अध्यक्षता में आज परिवहन विभाग के अधिकारियों और यात्रा में चलने वाली टैक्सी एसोसिएशन के पदाधिकारियों संग एक बैठक की गई। बैठक में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए कई अहम निर्णय लिए गए। बता दें, पिछले साल हुई चार धाम यात्रा में जो अव्यवस्था सामने आई थी उनको समय पर दुरुस्त करने के लिए परिवहन मंत्री ने अधिकारियों और टैक्सी एसोसिएशन को निर्देश दिए।

इसके साथ ही यात्रा के दौरान कई यात्रियों की शिकायत थी कि निजी टैक्सी संचालक उनसे मनचाहा किराया वसूल रहे हैं। जिसको देखते हुए परिवहन मंत्री ने अधिकारियों को एक मोबाइल नंबर जारी करने के लिए कहा है। जिस यात्री को कोई भी असुविधा होगी वो इस मोबाइल नंबर पर कंप्लेंट कर सकते हैं। जबकि यात्रा के दौरान नोडल अधिकारी या फिर जरूरत पड़ी तो यात्री सीधे मंत्री से भी संवाद कर सकते हैं।

अभद्र व्यवहार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई

वहीं पर्वतीय क्षेत्रों में आने वाले यात्रियों की सुविधा को देखते हुए परिवहन विभाग के कर्मचारियों को आज 40 से ज्यादा इंटरसेप्टर मोटरबाइक देकर भी रवाना किया गया। बता दें, इनकी मदद से सड़कों पर यातायात का पालन ना करने वालों और यात्रियों के साथ अभद्र व्यवहार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही परिवहन मंत्री चंदन रामदास ने बढ़ती हुई दुर्घटनाओं को देखते हुए भी अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि यात्रा शुरू होने से पहले सभी व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए वह खुद निरीक्षण के लिए जाएंगे। अगर उन्हें कहीं भी कोई कमी नजर आएगी तो संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाई भी की जाएगी।

Also Read: Kashipur News: लैंड जिहाद पर गरमाई सियासत, आदेश वापस नहीं लेने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular