Friday, July 5, 2024
HomeAasthaChar Dham Yatra: चारधाम यात्रा को लेकर बड़ी अपडेट! निर्धारित की गई...

Char Dham Yatra: चारधाम यात्रा को लेकर बड़ी अपडेट! निर्धारित की गई यात्रियों की संख्या बढ़ाई जा सकती- CM धामी

- Advertisement -

Char Dham Yatra: (The number of passengers fixed can be increased) चारधाम यात्रा के लिए निर्धारित की गई यात्रियों की संख्या को लेकर सीएम धामी ने संख्या बढ़ाई जाने का ऐलान किया है।मुख्यमंत्री ने कहा कि यात्रा शुरू होने से पहले ही 13 लाख लोग रजिस्ट्रेशन करवा चुके है।

खबर में खास:-

  • कुछ ही दिन में चार धाम यात्रा शुरु होने वाली
  • यात्रियों की संख्या बढ़ाई जा सकती
  • मैदान में चल रहे सद्भावना सम्मेलन में शिरकत की

कुछ ही दिन में चार धाम यात्रा शुरु होने वाली

उत्तराखंड में कुछ ही दिन में चार धाम यात्रा शुरु होने वाली है। जिसको लेकर शासन और प्रशासन ने पूरी तैयारियां शुरु कर ली है। बता दें, यात्रियों को किसी भी तरह से कोई परेशानी ना हो उसका भी खासा ध्यान दिया गया है। इसके साथ ही हाल ही में स्वास्थ्य सचिव द्वारा भी क्षेत्र का जायजा लिया गया जिससे आने वाले लोगों को हेल्थ से जुड़ी कोई समस्य़ा ना हो उसके लिए सभी अधिकारियों को दिशा- निर्देश दिए गए।

यात्रियों की संख्या बढ़ाई जा सकती

चारधाम यात्रा के लिए निर्धारित की गई यात्रियों की संख्या बढ़ाई जा सकती है। हरिद्वार दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि चारधाम यात्रा के लिए जो गाइड लाइन बनाई गई है उस पर पुनर्विचार किया जा रहा है। यात्रियों की सुविधा और यात्रा व्यवसाय से जुड़े लोगों की आजीविका का ख्याल रखते हुए इस पर आगे निर्णय लिया जाएगा।

मैदान में चल रहे सद्भावना सम्मेलन में शिरकत की

मुख्यमंत्री ने कहा कि यात्रा शुरू होने से पहले ही 13 लाख लोग रजिस्ट्रेशन करवा चुके है। सरकार हर चारधाम यात्री की सुरक्षा और सुविधा के लिए प्रतिबद्ध है। शनिवार शाम को मुख्यमंत्री हरिद्वार दौरे पर रहे। जहां उन्होंने कनखल स्थित जगतगुरु आश्रम पहुंचकर स्वामी राजराजेश्वराश्रम से मुलाकात की और उसके बाद हरिद्वार के ऋषिकुल मैदान में चल रहे सद्भावना सम्मेलन में शिरकत की।

Also Read: Forgery case: छात्र को 70 रुपये में बनाकर दिया नकली मेडिकल सर्टिफिकेट, इस तरह हुआ खुलासा

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular