Friday, July 5, 2024
HomeHealth TipsChar Dham Yatra: चार धाम यात्रा को लेकर सरकार अलर्ट, मॉक ड्रिल...

Char Dham Yatra: चार धाम यात्रा को लेकर सरकार अलर्ट, मॉक ड्रिल के जरिए सुरक्षा व्यवस्था को परखा

- Advertisement -

INDIA NEWS (इंडिया न्यूज़ ), देहरादून: आपद की सूचना मिलते ही कंट्रोल रूम से एक मैसेज यात्रा टर्मिनल पर आया। जिसके बाद सभी रजिस्ट्रेशन काउंटर को बंद करा दिया गया। वहीं, एंबुलेंस एसडीआरएफ(SDRF) पुलिस प्रशासन यात्रियों को यात्रा पर जानें से रोकने में लगा रहा।

खबर में खास:-

  • कंट्रोल रूम से एक मैसेज यात्रा टर्मिनल पर आया
  • मरीजों को लगातार मेडिकल सुविधाएं दी जा रही
  • मेडिकल इमरजेंसी सेवा पूरी तरह तैयार हो गई

देहरादून के कंट्रोल रूम से चार धाम यात्रा टर्मिनल पर एक मैसेज

कुछ ही दिनों में चारधाम यात्रा शुरु होने वाली है। जिसको लेकर सरकार किसी भी तरह की कोई लापरवाही नहीं बरतना चाहती है। इन सब को देखने के लिए देहरादून के कंट्रोल रूम से चार धाम यात्रा टर्मिनल पर एक मैसेज आया है। जिसको लेकर आपदा रिस्पांएनस टीम एक्टिव हो गई है। चार धाम यात्रा ट्रांजिट कैंप पर स्थानीय प्रशासन, पुलिस प्रशासन, एसडीआरएफ और अन्य सभी विभाग चार धाम यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं को यात्रा शुरू करने से रोक रहे हैं। इसके साथ ही मेडिकल इमरजेंसी सेवा पूरी तरह तैयार हो गई है।

मरीजों को लगातार मेडिकल सुविधाएं दी जा रही

बता दें, पहाड़ों से आने वाले मरीजों को लगातार मेडिकल सुविधाएं दी जा रही हैं और बड़ी संख्या में आए यात्रियों को यात्रा शुरू करने से रोका जा रहा है। यह पूरा नजारा चार धाम यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मॉक ड्रिल का है जो ऋषिकेश में करी जा रही है।

Also Read: Uttarakhand: अतीक हत्याकांड के बाद CM योगी आदित्यनाथ के परिवार की बढ़ाई सुरक्षा, घर के बाहर पुलिस के पुख्ता इंतजाम

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular