Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडChardham Tour: श्रद्धालुओं की यात्रा सुरक्षित कराने को लेकर DM ने अधिकारियों...

Chardham Tour: श्रद्धालुओं की यात्रा सुरक्षित कराने को लेकर DM ने अधिकारियों को दिए निर्देश

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़) उत्तरकाशी: “Chardham Tour” चारधाम में श्रद्धालुओं की यात्रा सुगम और सुरक्षित सम्पन्न कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए। साथ ही कपाट खुलने के बाद दूसरी बार यमुनोत्री धाम में व्यवस्थाओं का स्थलीय निरीक्षण किया।

यात्रियों के साथ विन्रमता एवं शालीनता का परिचय

खबर उत्तरकाशी से है। जहां जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं के सुव्यवस्थित संचालन को लेकर यमुनोत्री धाम में यात्रा व्यवस्थाओं का स्थलीय निरीक्षण किया।यमुनोत्री धाम यात्रियों के साथ विन्रमता एवं शालीनता का परिचय देते हुए श्रद्धालुओं की यात्रा सुगम और सुरक्षित सम्पन्न कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए। जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला ने यमुनोत्री धाम के कपाट खुलने के बाद दूसरी बार यमुनोत्री धाम में यात्रा व्यवस्थाओं का स्थलीय निरीक्षण किया।

खाली पडी भूमि पर काॅम्पेक्टर मशीन लगाने के निर्देश

जिलाधिकारी ने अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत को निर्देशित किया कि प्रत्येक दिन सफाई की व्यवस्था दुरुस्त रखी जाए। साथ ही तत्काल प्रभाव से जानकीचटी पार्किंग के समीप खाली पडी भूमि पर काॅम्पेक्टर मशीन लगाने के निर्देश दिए। गीले एवं सूखे कूड़े का भी उचित तरीके से निस्तारण करने को कहा। पैदल मार्ग की नियमित सफाई करते हुए घोड़े, खच्चरों की लीद का उचित निस्तारण करें। साथ ही ठोस अपशिष्ट प्रबंधन का उचित प्रबंधन के निर्देश दिए।

नियमित सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखने के निर्देश

जिलाधिकारी ने कहा कि निरीक्षण के दौरान यमुनोत्री पैदल यात्रा मार्ग पर सफाई व्यवस्था दुरुस्त पाई गई। साथ ही यात्रियों और घोड़े खच्चरों को पीने के पानी की भी जगह-जगह उपलब्धता पाई गई।साथ ही जल संस्थान को यात्रा मार्ग पर लगी पेयजल की टंकीयों,आरओ को महीने मे दो बार सफाई के साथ सेंपलिग करने के निर्देष जलसंस्थान को दिए। यात्रियों को रुकने के लिए बनाए गए शैड की स्वच्छता भी चाकचैबंद पाई गई। जिलाधिकारी ने कहा कि यात्रा मार्ग पर नियमित सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखने के निर्देश जिला पंचायत को दिए गए है।

Also Read: Kashipur Crime: नाबालिग किशोरी से जबरदस्ती कराया जा रहा था जिस्म फरोशी का धंधा

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular