Tuesday, July 16, 2024
HomeFestivalsChardham yatra: चारधाम यात्रा के लिए GMVN गेस्ट हाउस में अब...

Chardham yatra: चारधाम यात्रा के लिए GMVN गेस्ट हाउस में अब तक 5 करोड़ की बुकिंग, अधिक श्रद्धालुओं ने करवाया अपना पंजीकरण

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Booking of 5 crores so far in GMVN Guest House for Chardham Yatra, more devotees got their registration done): चारधाम यात्रा 22 अप्रैल से शुरू होने वाली है। जहां 25 अप्रैल को केदारनाथ और 27 अप्रैल को बदरीनाथ धाम के कपाट खुलेंगे। जहां इस यात्रा को लेकर देश-दुनिया से आने वाले दर्शनार्थी में बहुत उत्साह है और इसका अंदाजा गढ़वाल मंडल विकास निगम (जीएमवीएन) के गेस्ट हाउस की बुकिंग से और यात्रा पंजीकरण से लगाया जा सकता है। वहीं जीएमवीएन के गेस्ट हाउस में अब तक लगभग पांच करोड़ लोगों की बुकिंग हो चुकी है। वहीं इस यात्रा पर आने वाले दर्शनार्थी जीएमवीएन के गेस्ट हाउस में ऑनलाइन कमरों की बुकिंग कर रहे हैं और कुछ तो कर भी चूके है। जहां इस में 16 फरवरी से 10 मार्च 2023 तक जीएमवीएन को पांच करोड़ की बुकिंग मिल चुकी है।

खबर में खासः-

  • दर्शनार्थी ने स्ट हाउस में ऑनलाइन कमरों की बुकिंग करी
  • 2.50 लाख से अधिक दर्शनार्थी ने अपना पंजीकरण करवाया
  • 25 अप्रैल को केदारनाथ और 27 अप्रैल को बदरीनाथ धाम के कपाट खुलेंगे

चारधाम यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में काफी उत्साह

बता दें अपकों की चारधाम यात्रा के लिए 2.50 लाख से अधिक दर्शनार्थी ने अपना पंजीकरण करवा चुके हैं। हालांकि इसमें केदारनाथ धाम के लिए 1.39 लाख और बदरीनाथ धाम के लिए 1.14 लाख दर्शनार्थी ने पंजीकरण करवाया है। वहीं पर्यटन के मंत्री सतपाल महाराज ने बताया हैं कि चारधाम यात्रा को लेकर इस बार श्रद्धालुओं में काफी उत्साह है।

जहां इस बार भी बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम में दर्शन करने वाले दर्शनार्थी की संख्या का नया रिकॉर्ड बनेगा। वहीं फिर उन्होंने ये भी बताया है कि देश दुनिया से आने वाले तीर्थ यात्रियों की यात्रा को सुगम और सुरक्षित बनाने के लिए बेहतर व्यवस्था की जा रही है।

ये भी पढ़ें- Satish Kaushik: पत्नी के लगाए आरोपों पर विकास मालू ने अब तोड़ी चुप्पी, ठहराया था एक्टर की मौत का ज़िम्मेदार

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular