Friday, July 5, 2024
HomeGovernment ActionChardham Yatra: स्वास्थ्य सचिव ने बद्रीनाथ जाकर किया स्वास्थ्य सेवाओं का निरीक्षण,...

Chardham Yatra: स्वास्थ्य सचिव ने बद्रीनाथ जाकर किया स्वास्थ्य सेवाओं का निरीक्षण, अधिकारियों को दिए आदेश

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Health Secretary went to Badrinath to inspect health services) बद्रीनाथ धाम पहुंचकर स्वास्थ्य सचिव ने स्वास्थ्य सुविधाओं की समीक्षा/स्थलीय निरीक्षण किया। जिसके तहत बद्रीनाथ एवं श्री हेमकुंड साहिब यात्रा को लेकर तीर्थयात्रियों की स्वास्थ्य के लिए विशेष इंतजाम के विभाग को आदेश दिए।

खबर में खास:-

  • स्वास्थ्य सचिव ने सुविधाओं की समीक्षा का निरीक्षण किया
  • धीमीगति के लिए निर्माण दाई संस्था को निर्देशित
  • सभी स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया

धीमीगति के लिए निर्माण दाई संस्था को निर्देशित

चार धाम यात्रा कुछ ही दिनों में शुरु होने वाली है। जिसके चलते स्वास्थ्य सचिव ने सभी केंद्रों पर यात्रा से पूर्व सभी आवश्यक जीवनदायिनी औषधियों, स्वास्थ्य उपकरण, उच्च हिमालय क्षेत्रों में होने स्वास्थ्य जोखिम को कम करने वाले स्वास्थ्य उपाय व अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर अधिकारियों को निर्देशित किया। सचिव स्वास्थ्य एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी सभी कर्मचारियों सहित बद्रीनाथ धाम पहुंचे । जहां उन्होंने धीमीगति के लिए निर्माण दाई संस्था को तुरंत निर्माण को पूर्ण करने के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया।

सभी स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया

बद्रीनाथ धाम एवं सिखों के पवित्र धाम हेमकुंड साहिब के पड़ाव में पड़ने वाले पांडुकेश्वर एवं गोविंदघाट में अवस्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं एमआरपी में भी सचिव के द्वारा सभी स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया गया। जिसके बाद सचिव महोदय ने हेमकुंड जाने वाले यात्रियों के लिए सभी आवश्यक स्वास्थ्य संबंधी सुविधाओं के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया।

Also Read: Champawat News: CM धामी ने कांग्रेस को बताया मुद्दा विहीन पार्टी, बोले- PM मोदी की लोकप्रियता से कांग्रेस में बौखलाहट

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular