Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडChardham Yatra Earthquake: चारधाम यात्रा से पहले पौड़ी में भूकंप की घटना...

Chardham Yatra Earthquake: चारधाम यात्रा से पहले पौड़ी में भूकंप की घटना पर हुई मॉकड्रील, टीमें मौके पर

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), पौड़ी: पौड़ी जिले में चारधाम यात्रा से पहले से पहले भूकंप की घटना पर एक मॉकड्रील की गई। जिला प्रशासन को आपदा राहत केंद्र के जरिये डुंगरीपंथ में भूकंप आने की सूचना मिली। जिस पर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ फायर सर्विस की टीम के साथ ही डाक्टर और स्थानीय प्रशासन की टीम मौके के लिये रवाना हुए।

मकान ढहने से 8 लोग मलबे में दबे

भूकंप की सूचना मिलने पर भगदड मचने से भी 4 व्यक्ति नदी में कूद गये जबकि भूकंप के कारण मकान ढहने से 8 लोग मलबे में दब गये। जिन्हे निकालने के प्रयास भी किये गये स्थानीय प्रशासन के साथ डाक्टर की टीम भी घटनास्थल को रवाना हुई। धारी गांव में भूकंप के कारण भगदड मचने से नदी में कूदे 4 व्यक्तियों के राहत बचाव टीम ने बचाया पूरे घटनाक्रम पौड़ी मुख्यालय से मानिटर किया गया। मॉकड्रील में कुछ खामिया भी सामने आयी जिसमें नदी मे कूदे व्यक्तियों के बजाय पुतले नदी में बहाये गये जबकि भूकंप की घटना पर भी पुतलो का इस्तमाल किया गया जिनका वजन मनुष्य के वजन से काफी कम होता है ऐसे में आसानी से ही रेस्कूय आपरेशन को तेजी से निपटाया गया।

ये भी पढ़ें:- Uttarakhand News: प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत हरिद्वार में किया गया कर्यक्रम, महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए की ये खास व्यवस्था

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular